November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

नाबालिग-युवाओं के आत्महत्या की बढ़ती घटना से सदमे में परिजन

अलग-अलग घटनाओं में छह ने दी जान

राँची:- झारखंड में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण काल में आत्महत्या की घटनाओं में खासी बढ़ोत्तरी हुई है। राज्य के पूर्वी सिंहभूम, रांची , पलामू और देवघर जिले में अलग-अलग घटनाओं में गुरुवार को पांच लोगों ने अपनी जान दे दी। वहीं एक अन्य मामले में नाबालिग की मौत मामले में परिजनों ने हत्या की आशंका जतायी है।
रांची के चुटिया थाना क्षेत्र के अमर चौक के निकट रहने वाले एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आज सुबह जब परिजनों को इसकी जानकारी मिली, तो पुलिस को सूचना दी गयी। बताया गया है कि लॉकडाउन के दौरान युवक और उसका पूरा परिवार आर्थिक परेशानियों से जूझ रहा था।
इधर, पूर्वी सिंहभूम जिले में अलग-अलग घटनाओं में तीन नाबालिग ने अपनी जान दे दी। गोलमुरी थाना क्षेत्र की रहने वाली 9वीं कक्षा की छात्रा आसिफा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं जमशेदपुर के ही बिरसानगर थाना अंतर्गत जोन नंबर 5 की रहने वाली छात्रा स्वाति पात्रो ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। एक अन्य घटना में बागबेड़ा थाना अंतर्गत राम टेकरी रोड में रहने वाले रवि कुमार झा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं जिले के कदमा चंडी बाबा के घर से 14 साल के एक युवक आसू महानंद का शव बरामद किया गया। मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।
देवघर जिले के मधुपुर थाना में रहने वाले एक युवक ने भी बुधवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया गया है कि युवक आर्थिक संकटों के कारण मानसिक रूप से परेशान था।
इधर, पलामू जिले के तरहसी थाना क्षेत्र के लकडाही कादरी टोला में लॉकडॉउन से पहले अपने मौसी के घर आये सलीम अंसारी नामक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पिता जलालुदीन अंसारी नैनीताल निवासी थे। सूचना मिलने पर तरहसी पुलिस मौके पर पहुँचकर मामले की जांच में जुटी है।

Recent Posts

%d bloggers like this: