November 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने स्वास्थ्य केन्द्रों पर कभी ध्यान नहीं दियाः आदित्य विक्रम जायसवाल

राँची:- झारखंड प्रदेश प्रोफेशल कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल ने मंगलवार को झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता को पत्र लिखा और स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं पर अपना कई महत्वपूर्ण सुझाव दिये।
श्री जायसवाल ने पत्र के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री को अवगत कराते हुए कहा कि राजधानी के सदर अस्पताल रांची में नियमित परामर्श के लिए आनेवाली गर्भवती महिलाओं व बच्चों को टीका दिलाने वाली महिलाओं को घंटो लाइन में रहना पड़ता है, जब थक जाती है तो महिलाएें फर्श पर बैठ जाती है। अस्पताल प्रबंधन द्वारा कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हेतु घेरा कराया गया है। लेकिन लगातार खड़ा रहना गर्भवती महिलाओं के लिए बड़ी समस्या है। इसके अलावा बच्चों को टीका दिलाने वाली प्रसूताओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
श्री जायसवाल ने अपना सुझाव देते हुए कहा कि राज्य के समस्त सरकारी अस्पतालों में इलाज व परार्मश लेने आने वाली गर्भवती महिलाएं व बच्चे के टीका दिलाने वाली प्रसूताओं के लिए लाइन में खड़े न रखकर विशेष चैयर लगाया जाए, जिससे लाइन में घंटो खड़े रहने जैसी परेशानियों से निजात मिल सके। इसके साथ ही कोरोना महामारी से बचने के लिए अस्पताल की ओर हैंड सैनिटाइजर, थॉर्मल स्कैनिंग के तहत विशेष ख्याल रखा जाए।
इसके साथ ही श्री जायसवाल ने गर्भवती मंहिलाओं के लिए अस्पातलों में साफ पानी की व्यवस्था की जाए। क्योंकि गर्भवती महिलाओं एवं प्रसूता को उस दौरान काफी कमजोरी महसूस होता है जिस कारण लाइन में खडी नहीं रह सकती है। लाईन में खड़े रहने की जगह स्वचालित कुर्सी की व्यवस्था हो।
उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के द्वारा राज्य के सभी स्वास्थ्य केन्द्र, उप स्वास्थ्य के प्रति कोई ध्यान नहीं दिया गया। स्वास्थ्य केन्द्र व्यवस्थित ढंग से नहीं चला। इसे दूरूस्त करने की जरूरत है।

Recent Posts

%d bloggers like this: