December 2, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

टेरर फंडिंग मामले में एनआईए की बड़ी कार्रवाई PLFI नक्सली फुलेश्वर गोप गिरफ्तार

राँची:- राष्ट्रीय जांच एजेंसी, एनआईए ने टेरर फंडिंग मामले में मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए गुमला जिले से फुलेश्वर गोप नामक पीएलएफआई नक्सली को गिरफ्तार किया है। इसका संबंध पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप से रहा है और यह संगठन द्वारा लेवी के रूप में वसूली गयी राशि को बाजार में निवेश करने का काम करता था।
एनआईए ने फुलेश्वर गोप को गिरफ्तार करने में उसे रांची स्थित एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया, जहां अदालत ने एनआईए की टीम फुलेश्वर गोप को चार दिनों के रिमांड पर लेकर पूछताछ की अनुमति दे दी है।
एनआईए ने टेरर फंडिंग मामले में वर्ष 2018 में एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की थी। इससे पहले नोटबंदी के दौरान 10 नवंबर 2016 को रांची के बेड़ो थाना क्षेत्र से पुलिस ने 25.38लाख एसबीआई शाखा में जमा करने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया था। वर्ष 2017 में पुलिस की ओर से इस मामले में आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया गया, बाद में एनआईए ने मामले की छानबीन शुरू की, तो 90 लाख रुपये की संपत्ति का पता चला। वहीं इस वर्ष जनवरी महीने में एनआईए की टीम ने पीएलएफआई नक्सली सुप्रीमो दिनेश गोप की दो पत्नियों हीरा देवी और शंकुतला कुमारी को गिरफ्तार किया। छानबीन के क्रम में एनआईए ने कई अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया। इस बीच जांच एजेंसी को यह जानकारी मिली कि गुमला जिले के रहने वाला फुलेश्वर गोप ही शिवशक्ति समृद्धि इन्फ्रा प्राइवेट लि. नामक कंपनी बनाकर दिनेश गोप की पहली पत्नी हीरा देवी के माध्यम से लेवी में वसूली गयी राशि को बाजार में निवेश करता था।

Recent Posts

%d bloggers like this: