December 2, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सात साल से कम सजा पाने कैदियों को कोर्ट से मिलेगा अंतरिम जमानत

राँची:- वैश्विक महामारी कोरोना के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइन के अनुसार हाईकोर्ट ने राज्य के सभी सिविल कोर्ट के 7 साल से कम सजा पाने वाले और विचाराधीन कैदियों को जमानत पर छोड़ने को लेकर आदेश जारी किया था। जिसके बाद से इन कैदियों को जेल से छोड़ने की यह प्रक्रिया लगातार जारी है। लॉकडाउन के दौरान कुल 275 कैदियों को छोड़ने को लेकर डालसा ने आवेदन किया था। जिसमें 154 विचाराधीन कैदियों को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार से छोड़ा जा चुका है ।लॉकडाउन के इस पीरियड में 58 विचाराधीन कैदियों का जिला विधिक सेवा प्राधिकार में आवेदन आया है। जिसके आधार पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार ने कानूनी सहायता देते हुए अधिवक्ता मुहैया कराई है।
साथ ही संबंधित कोर्ट में कैदियों के आवेदन को भेजा गया है। जिसके बाद इन विचाराधीन कैदियों को छोड़ने की प्रक्रिया की जाएगी।
जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव अभिषेक कुमार ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए जेल में बंद 7 साल से कम सजा पाने वाले विचाराधीन कैदियों को 45 दिनों के लिए सशर्त जमानत पर छोड़ा जा रहा है। जिला विधिक सेवा प्राधिकार में 58 विचाराधीन कैदियों के आवेदन आए हैं और विचाराधीन कैदियों को कानूनी सहायता के लिए अधिवक्ता मुहैया कराई जा रही है. संबंधित कोर्ट में उनके आवेदन को भेज दिया गया, ताकि उन विचाराधीन कैदियों को छोड़ने पर विचार किया जा सकें।

Recent Posts

%d bloggers like this: