November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र में 15 जुलाई से 7 दिन तक संपूर्ण लॉकडाउन

जिले की सभी सीमाएं सील, 14वेंटिलेटर तैयार

हजारीबाग:- हजारीबाग नगर-निगम क्षेत्र में एक सप्ताह के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया है। कोरोना संक्रमण मामलों में बढ़ोत्तरी पर व्यावसायिक व अन्य प्रतिनिधियों से बातचीत के बाद जिला प्रशासन ने फैसला लिया। यह निर्णय एक 15 जुलाई से एक सप्ताह के लिए लागू होगा।
हजारीबाग के उपायुक्त डॉ. भुवनेश प्रताप सिंह ने मंगलवार को ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 15 जुलाई से 7 दिनों तक हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र में संपूर्ण लॉकडाउन होगा। उन्होंने इस बताया कि इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकान, प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। हजारीबाग में लगे सभी बॉर्डर को सील कर दिया जाएगा, ताकि नगर निगम क्षेत्र में बाहरी गतिविधियां ना हो सके। उपायुक्त ने बताया कि सोमवार रात प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार उनके सरकारी आवास और समाहरणालय कार्यालय में कार्यरत दर्जन भर स्टॉफ सहित उनकी एक वर्षीय पुत्री में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। साथ ही उनकी और उनके परिवार के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आयी। उन्होंने बताया कि बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर एहतियातन समारणालय कार्यालय को तीन दिनों तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है, साथ ही सेनिटाइजेशन का कार्य कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दैनिक कार्यां का संपादन ऑनलाइन किया जाएगा।
संपूर्ण लॉकडाउन के फैसले के तहत नगर निगम क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं को छोड़ जैसे अस्पताल, दवा, सब्जी, दूध आदि को सभी प्रकार के प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। उपायुक्त ने बताया कि इस बाबत चेंबर ऑफ कॉमर्स से वार्ता की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि जिले में 14 वेंटिलेटर तैयार है तथा किसी भी परिस्थिति में अस्पताल प्रबंधन व जिला प्रशासन मुस्तैद है ,इसलिए किसी भी प्रकार की पैनिक करने की आवश्यकता नहीं है।
डॉ. भुवनेश प्रताप सिंह कहा कि जरूरत है कि सभी जागरूक रहें सभी निर्देशों का पालन करें, समाजिक दूरी बनाए रखें,जरूरी सामान जैसे मास्क,ग्लॉब्स,सैनिटाइजर आदि का प्रयोग करें और सबसे महत्वपूर्ण है कि किसी भी व्यक्ति में किसी भी प्रकार के लक्षण जैसे खांसी,जुकाम,बुखार आदि की शिकायत हो तो वे आगे आएं और अपनी जांच करवाएं।
इस मौके पर मौके पर पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस ने कहा कि 15 जुलाई से 7 दिनों के लिए लगाए जाने वाले लॉकडाउन के लिए सभी आवश्यक तैयारियां कर ली गई हैं,तथा मैजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।पुलिस बल पूरी तत्परता और आवश्यक सभी जरूरी बचाव के उपकरणों के साथ तैयार है। उन्होंने लोगों से अनावश्यक घरों से ना निकलने,सामाजिक दूरी का अनुपालन करने तथा जागरूकता के साथ सभी निर्देशों का पालन करने की अपील की।इस अवसर पर सदर एसडीओ मेगा भारद्वाज भी मौजूद थी।

Recent Posts

%d bloggers like this: