November 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बिना ई पास के वाहनों का पलामू जिले में प्रवेश बंद करना सुनिश्चित करें : उपायुक्त

डालटेनगंज:- पलामू जिले के उपायुक्त डॉ शान्तनु कुमार अग्रहरि ने मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक की।
बैठक में जिला समाज कल्याण पदाधिकारी आफताब आलम व डीपीएम दीपक ने बताया कि हरिहरगंज के अररूवा, सतगावां,सतगावां डाक बंगला,व सुदना स्तिथ अघोर आश्रम में बने कन्टेनमेंट जोन में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का कार्य पूर्ण कर लिया गया है एवं सैंपलिंग के पश्चात कन्टेनमेंट जोन में सभी लोगो की रिपोर्ट नेगेटिव है इस पर बैठक में उक्त चारों कन्टेनमेंट जोन को सील मुक्त करने का निर्णय लिया गया।इस दौरान उपायुक्त ने शेष बचे कन्टेनमेंट जोन में हो रहे कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के कार्यों की जानकारी ली इसपर डीपीएम दीपक ने बताया कि अधिकांश लोगों का सैंपलिंग का कार्य किया जा चुका है।
बैठक में पीएमसीएच के मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने जीएनएम व एएनएम की मैनपावर कम होने की बात कही इस पर उपायुक्त ने स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपलब्ध एएनएम व जीएनएम की सेवा लेने की बात कही।
कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए उन्होंने समाहरणालय स्थित विभिन्न कार्यालयों के बाहर हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध रखने का निर्देश दिया।
बैठक में उपायुक्त ने कहा की जिला मुख्यालय होने के वजह से विभिन्न सरकारी कार्यों के कारण यहां आगंतुकों का लगातार आना जाना रहता है जिससे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से यहां कार्यरत पदाधिकारी एवं कर्मचारी आगंतुक से संपर्क में आते है जिस कारण यहां संक्रमण के प्रवाह से इनकार नही किया जा सकता अतः उन्होंने डीपीएम व आफताब आलम से बारी बारी से तीनो ब्लॉक के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों का कोरोना जांच करवाने का निर्देश दिया।
बैठक में उपायुक्त ने अपर समाहर्ता प्रदीप कुमार प्रसाद को को हरिहरगंज व हुसैनाबाद के अंतरराज्यीय बॉर्डर पर बिना ई पास के किसी भी वाहन को जिले में प्रवेश प्रतिबंधित करने की बात कही।उन्होंने अपर समाहर्ता को हरिहरगंज व हुसैनाबाद बॉर्डर पर तैनात दंडाधिकारीयों का व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर उनसे लगातार संपर्क में रहने का निर्देश दिया।उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी को बिना वाजिब कारण के ई पास नहीं निर्गत करने का निर्देश दिया।
बैठक में इनकी रही मौजूदगी
बैठक में उप विकास आयुक्त बिंदु माधव प्रसाद सिंह,अपर समाहर्ता प्रदीप कुमार प्रसाद, जिला समाज कल्याण पदाधिकारीआफताब आलम, जिला परिवहन पदाधिकारी शैलेश प्रभारी पंचायती राज पदाधिकारी स्मिता टोप्पो,आपदा प्रबंधन पदाधिकारी जयराम सिंह यादव,मेडिकल सुपरिटेंडेंट,डीपीएम दीपक व डॉ एम पी सिंह उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: