November 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

लोगों के लापरवाही का नतीजा, कोरोना मरीजों मे हुआ इजाफा

किशनगंज:- किशनगंज जिला स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष सह डी एम डाॅ आदित्य प्रकाश के निर्देश के आलोक में पिछले दिनों 144 घंटे के लाॅकडाउन के बावजूद भी यहां कोरोना संक्रमित मरीजों का सिलसिला थमने का नाम नही हैं।
मंगलवार को कुल 11 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए। जिसमें 7 शहरी क्षेत्र तथा 4 बहादुरगंज थाना क्षेत्र में पाए जाने की पुष्टि सिविल सर्जन डाॅ श्रीनंदन ने की। लगातार बढ़ रही संक्रमितों की संख्या के पीछे आम अवाम की लापरवाही भी एक कारण है। जिला प्रशासन द्वारा जारी एहतियात बरतने की गुजारिश की भी लोगों ने अनदेखी की।इसका जीता जागता उदाहरण तब देखने को मिला जब 144 घंटे का लॉक डाउन समाप्त हुआ और दुकानें खुली।लोगों की भीड़ कोरोना संक्रमण के खतरे से पूरी तरह बेपरवाह होकर बाजार में जरूरत के समान खरीदते नज़र आये। न चेहरे पर मास्क और न ही सोसल डिस्टनसिंग का पालन।ऐसा लग रहा था मानो अब यहाँ कोरोना का कोई खतरा है ही नही।

सड़को का अतिक्रमण

शहरी क्षेत्र में जगह -जगह बढ़ते वाहनों के आवागमन और ट्रेफिक नियमों का खुलेआम उल्लंघन के कारण कई इलाकों में सड़कों पर जाम का सामना करते लोग। सड़कों पर ऐसे जाम का मुख्य कारण सड़कों का अतिक्रमण है तथा लोगों के द्वारा यत्र-तत्र बिना पार्किंग स्थल के सड़कों पर वाहन खड़ा करना भी हैं । इसके अलावे भवन निर्माण सामग्री भी सड़कों के किनारें रखना अतिक्रमण का एक कारण है। इसीलिए इस प्रमुख समस्याओं की ओर भी संबंधित विभाग के अधिकारियों का ध्यानाकृष्ट करना समाचार का एक उदेश्य भी है।अन्यथा समस्याओं से जिलावाशियों की मुश्किलें बनी रहेगी ।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: