November 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सीएम नीतीश ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग एक बार फिर लग सकता है बिहार में पूर्ण लॉकडाउन

पटना:- बिहार में करोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने की तैयारी में है। मंगलवार को बिहार सरकार ने आला अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय मीटिंग बुलाई है। इस बैठक में राज्य में फैल रहे कोरोना वायरस के मामलों की उच्चस्तरीय समीक्षा की जाएगी। सीएम नीतीश कुमार बैठक में वर्तमान स्थिति की समीक्षा करेंगे। इसके बाद ही आमतौर पर लॉक डाउन लगाने पर सहमति बन सकती है। बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि राज्य सरकार पूर्ण रूप से लॉकडाउन लगाने पर गंभीरता से विचार कर रही है।

मुख्य सचिव ने आगे कहा कि इस संबंध में मंगलवार को यानी आज फैसला ले लिया जाएगा। बताते चलें कि बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 17000 को पार कर गई है। नतीजा कोरोना संक्रमण की स्थिति विस्फोटक हो गई। वर्तमान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 17421 से भी ऊपर चली गई है राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से एक डॉक्टर की भी मौत हो चुकी है। इसके साथ ही सोमवार को कोरोना संक्रमित 9 मरीजों की मौत पटना में हो गई।स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बिहार में सोमवार को 1116 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है। इनमें अररिया में एक अरवल में 20 औरंगाबाद में तीन बांका में तीन बक्सर एक दरभंगा 3 बेगूसराय 79 भागलपुर 78 पूर्वी चंपारण 11 गया 65 गोपालगंज 22 जमुई 28 किशनगंज 8 लखीसराय एक मधेपुरा मधेपुरा साथ मधुबनी 41मुंगेर 68 मुजफ्फरपुर 76 नालंदा 24 नवादा 7 पटना 229 पूर्णिया 8 रोहतास 51 सहरसा 11 सारण 8 शेखपुरा 5 शिवहर 4 सीतामढ़ी 6 पश्चिमी चंपारण 39 में नए संक्रमित मरीज मिले हैं।

बिहार में कोरोना संक्रमण इस हद तक फैल गई है की जनमानस में भय सा व्याप्त होता चला जा रहा है। बिहार सरकार के मंत्री शैलेश कुमार भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए अपने विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण के दौरान अपनी पार्टी के ही किसी कार्यकर्ता के संपर्क में आने से वे भी संक्रमित हो गए। बरहाल शैलेश कुमार अपने आवास में ही क्वॉरेंटाइन है।

ग्रामीण कार्य विभाग का एक सहायक भी कोरोना वायरस से संक्रमित है। जिससे विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मची हुई। सचिवालय में ही उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के कार्यालय से बड़ा संक्रमण अब वित्त विभाग के प्रधान सचिव और सचिव के सेल तक पहुंच गया है। यहां के कई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। फिलहाल पूरे सेल को सेनीटाइज किया जा रहा है तथा बड़े पैमाने पर जांच अभियान भी चलाया जा रहा है।

Recent Posts

%d bloggers like this: