December 6, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दंपती हत्याकांड के आरोपी दो नक्सलियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सरायकेला:- झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले की पुलिस ने नक्सल प्रभावित रायजमा गांव में 23 मई को मंगल सिंह और उसकी पत्नी की हत्या में शामिल दो आरोपी नक्सलियों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान सोमा सरदार और उमेश मुंडा के रूप में की गयी है।
सरायकेला-खरसावां के पुलिस अधीक्षक मो. अर्शी ने बताया कि 23 मई की रात को प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी के हथियारबंद दस्ते ने मंगल सिंह और उसकी पत्नी की घर में घुस कर हत्या कर दी थी। जबकि 17 जून को भी सरायके के कुचाई, चौका और रांची के तमाड़ में दहशत फैलाने के उद्देश्य से नक्सलियों ने अलग-अलग इलाके में पोस्टरबाजी की थी।
इस मामले में सरायकेला के ए.एस.पी अभियान और एसडीपीओ सरायकेला के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर सूचना एकत्रित की गई। इसी क्रम में आज गुप्त सूचना के आधार पर रायजमा गाँव के सोमा सरदार (37वर्ष) और तमाड़ के अरहंगा गाँव से उमेश मुंडा (27वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार नक्सलियों ने दंपती हत्याकांड और पोस्टर चिपकाने की घटना में अपी संलिप्तता की बात स्वीकार की है। दोनों गिरफ्तार नक्सली भाकपा माओवादी संगठन के एरिया कमांडर महाराज प्रमाणिक दस्ते के सक्रिय सदस्य थे।
गौरतलब है कि 15 दिनों पूर्व भी सरायकेला पुलिस द्वारा 3 नक्सलियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। वहीं आज सरायकेला पुलिस द्वारा की गई छापामारी दल में एसडीपीओ धीरेंद्र बंका,सरायकेला थाना प्रभारी सनोज चौधरी,पुलिस अ.नि.प्रकाश यादव, एस.आई.अखिलेश कुमार,एस.आई.अनुप रंजन बाखला,झारखंड जगुआर व सीआरपीएफ के जवान शामिल थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: