November 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रांची में इस माह 4 गुना बढ़े मरीज, इस रफ्तार से 8 दिन में भर जाएंगे सारे बेड

राँची:- रांची में कोरोना विकराल रूप ले रहा है। अप्रैल में शहरवासियों की सतर्कता के कारण मई में संक्रमण थोड़ा थमा था, पर अब हमारी लापरवाही से यह फिर दायरा बढ़ा रहा है। डॉक्टरों के अनुसार, अब इस पर काबू पाने के लिए एक बार फिर से लॉकडॉउन जरूरी हो गया है। पिछले तीन माह की बात करें तो इस दौरान किसी भी एक महीने में उतने संक्रमित नहीं मिले, जितने जुलाई के शुरुआती 10 दिनों में ही मिल गए।

एक जुलाई से लेकर 10 जुलाई तक रांची में 120 कोराेना पॉजिटिव मिले। यानी हर दिन 12, जबकि अप्रैल में 82, मई में 49 और जून में 95 ही पॉजिटिव मिले थे। इस लिहाज से जून की तुलना में जुलाई में चार गुना काेरोना पॉजिटिव मरीज बढ़ रहे हैं। यह दर ऐसे ही बढ़ी तो अगले 8 दिनों में रांची के कोविड अस्पतालों के बेड भर जाएंगे।

एक्सपर्ट बोले…रांची में फिर लॉकडॉउन जरूरी

लापरवाही या अनजाने में लोग खुद या दूसरे को संक्रमित कर रहे हैं। इससे स्थिति बिगड़ती जा रही है। ऐसे में कोविड वार्ड में बेड भरते जा रहे हैं। काबू नहीं पाया गया तो जल्द कोविड अस्पतालों में बेड भर जाएंगे। हालात फिर से लॉकडॉउन का संकेत दे रहे हैं। लॉकडॉउन से ही ऐसी स्थिति पर बहुत हद तक काबू पा सकते हैं। -डॉ देवेश कुमार, एसोसिएट प्रोफेसर, रिम्स

सिविल सर्जन ने कहा… सरकार की अनुमति पर लॉकडॉउन लगेगा

सिविल सर्जन डॉ विजय बिहारी प्रसाद ने कहा कि 10 दिनों में सैकड़ों मरीज मिलने से लोगों के मन में फिर से कोरोना का डर बैठ गया है। स्थिति बेकाबू ना हो, इसके लिए संक्रमितों की कांटैक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी गई। हालत नहीं सुधरी तो राज्य सरकार की अनुमति पर लॉकडॉउन लगाया जाएगा।

Recent Posts

%d bloggers like this: