November 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पलामू में अबतक 69 पत्रकारों का हुआ कोरोना टेस्ट, 57 की जांच रिपोर्ट निगेटिव,12 सैंपल की जांच रिपोर्ट आना बाकी

डालटनगंज:- पलामू के उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि ने कहा कि जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए हरेक स्तर पर टीम वर्क किया जा रहा है। इनमें प्रशासनिक, स्वास्थ्य, पुलिस एवं अन्य महकमों के पदाधिकारियों, कर्मियों सहित मीडियाकर्मी, स्वेक्षिक संगठन एवं समाज के प्रबुद्ध लोग शामिल हैं। इस बात से कतई इंकार नहीं किया जा सकता कि कोरोना संक्रमण के बारे में मीडिया ने जनता के सामने तथ्यपरक सूचनाओं को लाकर बड़ा काम किया है। पत्रकार-मीडियाकर्मियों को अपने कवरेज के सिलसिले में तमाम लोगों के बीच जाना होता है, जहां संक्रमण की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है, ऐसे में उनके स्वास्थय के प्रति प्रशासन की जवाबदेही बनती है। इसी क्रम में पलामू जिले में पिछले दो दिनों से अबतक 69 पत्रकारों-मीडियाकर्मियों ने स्वैच्छिक क रूप से स्थानीय पीएमसीएच में अपना कोरोना जांच कराया। शेष बचे पत्रकार- मीडियाकर्मी भी कोरोना टेस्ट कराने वाले हैं। जिन 69 पत्रकारों-मीडियाकर्मियों का सैंपल लिया गया है, उनमें समाचार लिखे जाने तक 57 का जांच रिपोर्ट अी चुकी है। प्रसन्नता की बात है कि जांच रिपोर्ट आये सभी 57 पत्रकारों-मीडियाकर्मियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी है।
उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि ने मीडियाकर्मियों एवं अन्य लोगों से अपेक्षा की है कि जांच के लिए स्वयं आगे आयें, ताकि स्वास्थय महकमें को ऐसी जगहों पर विशेष चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने एवं संक्रमण को रोकने हेतु तत्काल व्यवस्था करने में सहुलियत हो।
उन्होंने संक्रमण के खतरे से बचाव के लिए आमजनों से फेस मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से अनुपालन करने की अपील भी की है।

%d bloggers like this: