November 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जहाँ ज्यादा संख्या में कोरोना मरीज मिल रहे है, वहाँ लॉकडाउन लागू करने पर होगा विचार : रामेश्वर उरांव

धनबाद:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष और राज्य के वित्त एवं खाद्य आपूर्ति डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा है कि प्रदेश के जिन इलाकों में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है, वहां लॉकडाउन लागू करने पर विचार किया जाएगा। डॉ. उरांव रविवार को धनबाद दौरे के क्रम में परिसदन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
डॉ. उरांव ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोग सामाजिक दूरी के निर्देशों का पालन करें और घर से बाहर निकलने पर मास्क जरूर पहुंचे। सरकार इस वैश्विक महामारी के दौरान जीवन और जीविका दोनों को बचाने के प्रयास के साथ निरंतर आगे बढ़ रही है। इसी क्रम में देशव्यापी पूर्ण तालाबंदी के दौरान राज्य सरकार की ओर से सभी राशन कार्डधारियों के अलावा जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, अथवा जिन लोगों ने राशन के लिए आवेदन दिया है, उन्हें भी राशन मुहैय्या कराया। वहीं दूसरे राज्यों के रहने वाले प्रवासी श्रमिकों और लॉकडाउन के दौरान अपने घर वापस लौट रहे लोगों को भी हाइवे किचन के माध्यम से जगह-जगह भोजन उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गयी। खाद्य आपूर्ति मंत्री ने सरकार राज्य में रहने वाले दस लाख अन्य गरीब परिवारों को राशन कार्ड उपलब्ध कराएगी, इसके लिए आवश्यक प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।
धनबाद में कांग्रेस कार्यालय बंद रहने के संबंध में पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में डॉ. उरांव ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में कार्यालय को साजिश के तहत बंद करा दिया गया है, कांग्रेस देश को आजादी दिलाने वाली पार्टी है, कार्यालय फिर से खुले और विवाद खत्म हो, इसके लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष होने के नाते उन्होंने कृषिमंत्री बादल और झरिया की पार्टी विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह को आवश्यक जिम्मेवारी सौंपी है, जल्द ही पार्टी कार्यालय खुल जाएगा।
राजस्थान में कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के संबंध में पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच बेहत्तर संबंध है और भाजपा की कोशिश सफल नहीं होगी
इस मौके पर कृषिमंत्री बादल ने कहा कि सरकार सभी जिलों में कार्यशाला के माध्यम से फल-सब्जी की खेती को बढ़ावा देने के लिए किसानों को आवश्यक प्रशिक्षण देने के साथ ही सहायता भी उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए सरकार की ओर से विशेष पैकेज की भी व्यवस्था की गयी है। कृषि विभाग में भ्रष्टाचार के संबंध में मंत्री ने बताया कि कोरोना संकट के बाद विशेष जांच दल का गठन कर ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बाजार समिति के संबंध में पूछे गये एक अन्य प्रश्न के उत्तर में कृषि मंत्री ने बताया कि वे स्थानीय जनप्रतिनिधि और विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक निर्णय लेंगे।
इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे,लाल किशोर नाथ शाहदेव,डा राजेश गुप्ता छोटू, अमूल्य नीरज खलखो, युवा कांग्रेस नेता सन्नी टोप्पो, प्रदेश कांग्रेस कमिटी अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष शकील अख्तर अंसारी,नसीम अख्तर, मो. शिबली भी उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: