November 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पति के जहर खाकर आत्महत्या करने के बाद पत्नी ने भी 13वीं को फांसी लगाकर खुदकुशी की

लॉकडाउन में तनाव, अवसाद के कारण बढ़ी आत्महत्या की घटनाएं

धनबाद:- झारखंड के धनबाद जिले के कतरास थाना क्षेत्र के भगत मुहल्ला की रहने वाली 35 वर्षीय महिला ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। मृतका के पति ने भी घर की आर्थिक परेशानियों से तंग आकर जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी और 13वीं के दिन पत्नी ने भी अपनी जान दे दी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कतरास के भगत मुहल्ले की रहने वाली 35वर्षीय रीना देवी नामक महिला ने घर में ही अपने घर में फांसी का फंदा लगाकर शनिवार की सुबह जीवन लीला समाप्त कर ली। मृतका के पति बुधन केशरी ने भी लॉकडाउन में आर्थिक कठिनाईयों की वजह से जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी। पति की मौत के बाद महिला मानसिक रूप से काफी परेशान थी और अपनी बेटी की शादी और घर-परिवार चलाने की चिंता को लेकर आज उसने भी अपनी जान दे दी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
गौरतलब है कि रांची के कांके में दो चिकित्सा केन्द्र ऐसे हैं, जिसे देशभर में अपनी अलग पहचान और चिकित्सा के लिए जाना जाता है। केंद्रीय मनःचिकित्सा संस्थान, सीआईपी और रिनपास में देशभर के विभिन्न हिस्सों से मानसिक रोगी अपना इलाज कराने आते है, लेकिन कोरोना संकट काल में इस शहर और राज्यके विभिन्न हिस्सों में तनाव, अवसाद और अन्य निजी कारणों से बड़ी संख्या में लोग अपनी जान दे रहे है। शुक्रवार को राज्य में भी पांच लोगों ने अपनी जान दे दी थी।

Recent Posts

%d bloggers like this: