November 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बिना फेस मास्क के वाहनों के परिचालन पर लाइसेंस होगा निलंबित

सभी को फेस मास्क लगाना अनिवार्य, बिना मास्क पकड़े जाने पर वसुला जाएगा जुर्माना

मेदिनीनगर:- पलामू जिले में बिना फेस मास्क वाहनों के परिचालन पर चालक का ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित कर दिया जाएगा। उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि ने कहा कि कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण के खतरे से पलामू वासियों को बचाव किए जाने को लेकर पलामू जिला प्रशासन की ओर से लगातार ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में वाहन चलाते समय हेलमेट के साथ-साथ फेस मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि जो भी दो पहिया वाहन चालक बिना फेस मास्क के पकड़े जाएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए संबंधितों को मोटर वाहन अधिनियम 194(क) का उल्लंघन मानते हुए आर्थिक जुर्माना लगाया जाए। साथ ही उनका ड्राइविंग लाइसेंस भी निलंबित कर दिया जाए। वे अपने कार्यालय कक्ष में कोविड 19संबंधित मामलों की समीक्षा कर रहे थे। परिवहन पदाधिकारी शैलेश कुमार सिंह ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी से उपायुक्त के इस आदेश का अनुपालन कराने की बातें कही है। बिना मास्क अन्यत्र जगहों पर चलने वालों पर कार्रवाई भी की जा रही है।
उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि ने वाहन परिचालन करने वालों को हेलमेट के साथ-साथ फेस मास्क भी लगाने की अपील की है। मास्क का निश्चित रूप से इस्तेमाल जरूरी है। उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस (ब्व्टप्क्-19) के संक्रमण के खतरे से बचाव को लेकर मास्क पहनना अति आवश्यक है। इससे संक्रमण के खतरे से बचा जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा है कि घर से बाहर निकलने पर मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, हाथों को सैनेटाइज करने और बार-बार हाथ धोते रहने जैसी बातों का पालन करना आवश्यक है। कोई भी व्यक्ति बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकलता है, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा है कि सुरक्षा मानकों के अनुपालन से कोरोना को मात देने में पलामू सक्षम होगा। बचाव को लेकर सावधानी व सतर्कता जरूरी है।
जिला परिवहन पदाधिकारी शैलेश कुमार सिंह ने वाहन परिचालन करने वाले सभी लोगों से मास्क पहनने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि मास्क नहीं पहने की स्थिति में उनके खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम 194(क) का उल्लंघन मानते हुए निहित प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी।
बता दें कि पलामू जिला प्रशासन की ओर से दुकानों पर भी खास नजर रखी जा रही है। दुकानों में दुकानदार और ग्राहकों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन से लेकर मास्क लगाए जाने पर नजर रखी जा रही है। ऐसे में दुकानदार एवं उनके कर्मियों को भी मास्क पहनने का निर्देश दिया गया है, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे से बचा जा सके।

Recent Posts

%d bloggers like this: