December 2, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किशनगंज डीएम के द्वारा गठित दल के अधिकारियों ने बाढ़ पूर्व तैयारी का किया निरीक्षण

किशनगंज:- केन्द्रीय मौसम विभाग,पटना द्वारा किशनगंज सहित अन्य कई जिलों में अगले 72 घंटे में भारी बारिश एवं वज्रपात की चेतावनी जारी की गयी है। इसी चेतावनी के मद्देनजर स्थानीय जिला पदाधिकारी डाॅ आदित्य प्रकाश के द्वारा एक टीम गठित की गई है ।

गठित टीम में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी मंजूर आलम ,राशिद आलम ,रविन्द्र प्रसाद गुप्ता आदि सहित संबंधित प्रखंडो के बीडिओ एवं सी ओ तथा संबंधित विभाग के कार्यपालक पदाधिकारी इत्यादि ने नदियों के हालात की जानकारी ली । विभिन्न प्रखंडो में संबंधित विभाग के अधिकारियों के कार्यो का बाढ़ के पूर्व तैयारी का जगह- जगह समीक्षा शुक्रवार को प्रखंड क्षेत्रों में किया गया । महानंदा एवं डौक नदियों की वर्तमान स्थिति एवं यहां लगातार हो रही बारिश के कारण बढ़ते जलस्तर तथा विभिन्न प्रखंडो में तठबंधो के किनारे बसे ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने एवं अन्य सुविधाओं का भी जायजा लिया गया ।

डी एम के आदेश के आलोक में गठित दल के प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों ने कोचाधामन, पोठिया एवं किशनगंज प्रखंड क्षेत्र का दौरा किया तथा उचित संसाधन की व्यवस्था का भी जायजा लिया। जायजा लेने का मुख्य उद्देश्य प्रभावित क्षेत्र में जान- माल की ससमय सुरक्षा निश्चित करना है ।

निरीक्षण टीम के अधिकारियों ने नदियों के कटाव, निर्माण कार्य एवं तठबंध का भी निरीक्षण किया। साथ ही नदियों के बढ़ते जलस्तर एवं मछुआरों व नाविकों के लिए नदियों में जाने पर लगी रोक पर भी समीक्षा की गई । सभी प्रभावित क्षेत्र में जिला जनसंपर्क पदाधिकारी राघवेंद्र प्रसाद दीपक , विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों, के द्वारा संचार यंत्रों के माध्यम से लगातार चेतावनी भी जारी किया जा रहा है ।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: