December 3, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना संक्रमित युवक – युवती को घर वापस भेजा गया

बोकारो:- बोकारो जनरल अस्पताल के कोविड-19 आइसोलेशन वार्ड से आज उत्साहवर्धक खबर आई। कोविड-19 आइसोलेशन वार्ड में इलाजरत कोरोना संक्रमित एक युवक व युवती की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें उनके घर भेज दिया गया। इससे पहले सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार पाठक और अनुमण्डल पदाधिकारी चास श्री शशि प्रकाश सिंह ने दोनों को फूल और स्वस्थ होने का प्रमाण पत्र देकर उनका उत्साहवर्धन किया।
सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार पाठक ने अस्पताल से घर जाने के पूर्व उन्हें कम से कम 14 दिनों तक होम कोरोंटाइन रहने की हिदायत दी। साथ ही साथ हाथों को साबुन या हैंडवाश से कुछ अंतराल पर हाथ धोने की सलाह भी दिया।
अनुमण्डल पदाधिकारी चास श्री शशिप्रकाश सिंह ने कहा कि कोरोना पर विजय प्राप्त करने वाले दोनों युवक-युवतियों को आवश्यक दवाएं दी गई। उन्हें होम क्वारटीन में रहने की सलाह दी गई है। उन्होंने बोकारो जनरल अस्पताल के चिकित्सकों का आभार भी व्यक्त किया।
बोकारो जनरल अस्पताल के डॉक्टर राकेश कुमार गौतम ने कहा कि कोरोना संक्रमण का इलाज एक चुनौती है। कई मरीज भी मानसिक रूप से परेशान रहते हैं। लाख परेशानियों के बावजूद मरीज जब ठीक होकर अस्पताल से घर जाते हैं तो डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी सारी परेशानियां भूल जाते हैं। मरीजों के चेहरे पर झलकती खुशी डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों का मनोबल बढ़ाते है। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की भ्रांतियां फैली हुई है। जिस कारण भय का माहौल बना हुआ है। उन्होंने समाज हित में आधी अधूरी जानकारी सोशल मीडिया पर नहीं डालने की अपील की।
बोकारो इस्पात नगर के सेक्टर-9 की रहने वाली युवती ने कहा कि पहले तो उसे काफी डर लग रहा था। लेकिन इलाज के दौरान डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों ने काफी हौसला अफजाई की। अब उसे बिल्कुल भी डर नहीं लग रहा है। युवती ने लोगों से कोरोना संक्रमण से डरने के बजाय सचेत रहने और सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने की अपील की।
कोरोना को मात देकर घर जा रहे चास निवासी युवक ने बोकारो जनरल अस्पताल के डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों की काफी सराहना की। उसने कहा कि कोविड-19 आइसोलेशन वार्ड में मरीजों का हर तरह से देखभाल वह ख्याल रखा जा रहा है। इस तरह की व्यवस्था से मरीजों का भी आत्मबल बढ़ता है। इस दौरान अंचल अधिकारी चास दिवाकर प्रसाद दृवेदी सहित बोकारो जनरल अस्पताल के डॉक्टर एवं पवन श्रीवास्तव, टीम पीआरडी के आशुतोष कुमार एवं अन्य उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: