November 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भारत के उप राष्ट्रपति लॉन्च करेंगे भारत की पहली स्वदेशी सोशल मीडिया सुपर ऐप

राँची :- भारत में ५० करोड़ लोग सोशल मीडिया का प्रयोग करते हैं।जबकि इनमें से अधिकतर प्लेटफॉर्म पर विदेशी कंपनियों का आधिपत्य है,जिसने डाटा की गोपनीयता एवम् डाटा के आधिपत्य की बहस को छेड़ दिया है।ऐसे समय में,गुरुदेव श्री श्री रविशंकर की प्रेरणा के द्वारा १००० से अधिक आई टी प्रोफेशनल्स इस स्वदेशी Elyments ऐप को विकसित करने के लिए एक साथ आए,जो भारत में बनी पहली सोशल मीडिया सुपर ऐप है।
इस ऐप को ५ जुलाई को भारत के उप राष्ट्रपति माननीय श्री एम वेंकैया नायडू गुरुदेव श्री श्री रविशंकर,मानवतावादी एवम् आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक की उपस्थिति में लॉन्च करेंगे।इस ऐप के लॉन्च में विभिन्न गणमान्य व्यक्ति स्वामी रामदेव,संस्थापक पतंजलि योगपीठ,अयोध्या रामी रेड्डी,राज्यसभा एम पी,सुरेश प्रभु,भूतपूर्व मंत्री, कॉमर्स एंड इंडस्ट्री एंड एविएशन,आर वी देशपांडे,भूतपूर्व राजस्व मंत्री,कर्नाटक सरकार,अशोक पी हिंदुजा,हिंदुजा ग्रुप ऑफ कंपनीज ( भारत )के अध्यक्ष, जी एम राव, जी एम ग्रुप के संस्थापक एवम् अध्यक्ष,सज्जन जिंदल,अध्यक्ष एवम् प्रबंध निदेशक , जे एस डब्ल्यू ग्रुप उपस्थित होंगे।
पहले दिन से ही, Elyments ऐप ने प्रयोगकर्ताओं की गोपनीयता को बनाए रखने को प्राथमिकता दी है।देश के सर्वश्रेष्ठ प्राइवेसी प्रोफेशनल इस ऐप के डिजाइन का निर्देशन करेंगे। प्रयोगकर्ता का डाटा भारत में ही संरक्षित रखा जाएगा और प्रयोगकर्ता की स्पष्ट सहमति के बिना किसी तीसरी पार्टी को नहीं दिया जाएगा। यह ऐप ८ से अधिक भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है।
Elyments का दृष्टिकोण प्रसिद्ध सोशल मीडिया ऐप्स के फीचर्स को जोड़ना और एकीकृत ऐप में प्रस्तुत करना है।कॉन्टैक्ट्स,फ्रेंड्स,फॉलोअर्स- जो  सोशल मीडिया प्रयोगकर्ताओं का दूसरा स्वभाव बन गया है,के कारण Elyments ऐप इन सबको एक साथ लेकर आता है। Elyments ऐप प्रयोगकर्ताओं को एक जीवंत फीड के संपर्क में रखता है,निर्बाध फ्री ऑडियो/ वीडियो कॉल्स एवम् व्यक्तिगत/ सामूहिक चैट की सुविधा प्रदान करता है। नेट का बहुत अधिक प्रयोग करने वालों के लिए #Elyments सुपर ऐप एक राहत बनकर आया है,जिन पर अन्य लोकप्रिय साइट्स ने लगातार प्रतिबंधित कर रोक लगा दी है। Elyments एक निष्पक्ष प्लेटफॉर्म का वादा करता है,जो विभिन्न विचारों के लोगों के बीच एक खुले संवाद का स्वागत करता है।
इस ऐप का परीक्षण १००० से अधिक लोगों ने कई महीनों तक बड़े पैमाने पर किया है।२००,००० से अधिक लोगों ने इसे पहले ही डाउनलोड किया है और वे इस ऐप का प्रयोग कर रहे हैं।
आने वाले सप्ताह में, Elyments की निम्नलिखित को भी लॉन्च करने की योजना है:
. ऑडियो/वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल्स. Elyments Pay के द्वारा सुरक्षित भुगतान. क्षमताओं का पालन करते हुए पब्लिक प्रोफ़ाइल. भारतीय उत्पादों का प्रचार करने के लिए क्यूरेटेड कॉमर्स प्लेटफॉर्म प्रदान करना. क्षेत्रीय वॉइस कमांड

Elyments साइज और विजन के आधार पर एक अद्वितीय ऐप है।अब यात्रा आरंभ हो चुकी है। Elyments को ५ जुलाई को विश्वभर में सभी ऐप स्टोर्स एवम् गूगल प्ले स्टोर्स पर लॉन्च किया जाएगा।

Recent Posts

%d bloggers like this: