November 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

गुरु पूर्णिमा पर श्रमदान कर सफाई अभियान चलाया

बोकारो:- गुरु पूर्णिमा के अवसर पर अपर नगर आयुक्त शशिप्रकाश झा की अध्यक्षता में चास नगर निगम क्षेत्र के धर्मशाला चौक (श्रीराम चौक) से गरगा पुल तक श्रमदान कर सफाई अभियान चलाया साथ ही जगह-जगह पर पौधारोपण भी किया। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से सीआरपीएफ 26 बटालियन एवं अन्य स्वयंसेवी संस्थाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तथा अपने हाथों में झाड़ू थाम कर कचरे को साफ करते हुए दिखाई दिए तो उनके साथ सामाजिक संगठन के लोगों ने भी इस अभियान में सफाई करते हुए देखा गया।
अपर नगर आयुक्त शशिप्रकाश झा ने बताया कि पर्यावरण को बचाने के लिए पेड़ लगाना जरूरी है। उन्होंने बताया कि पेड़-पौधे से वातावरण शुद्ध होता है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत आज हमने चास नगर निगम क्षेत्र में सफाई अभियान एवं पौधारोपण का कार्यक्रम किया।
अपर नगर आयुक्त शशिप्रकाश झा ने कहा कि अपने घरों की सफाई के साथ-साथ शहरों को भी साफ सुथरा रखना है। इसलिए गुरु पूर्णिमा के अवसर पर इस अभियान को चलाया और आगे भी चलाया जाएगा। उन्होंने गत वर्ष की भांति इस वर्ष में ही हम लोगों ने पौधे लगाने का कार्यक्रम रखा है एवं स्वच्छता को लेकर साफ सफाई का कार्य कर रहे हैं जिससे वातावरण शुद्ध हो लोग स्वस्थ रहें, पर्यावरण में सुधार हो इस दृष्टि से हम लोगों ने यह कार्यक्रम चलाया।
इस दौरान सीआरपीएफ के सहायक कमांडर, कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार सहित विभिन्न स्वयं सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि एवं अन्य उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: