December 3, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हर पंचायत में 5-5 चापाकल लगेंगे, 10लाख नये राशन कार्ड बनेंगे : रामेश्वर उरांव

राँची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और वित्त तथा खाद्य आपूर्ति डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा है कि प्रदेश के हर पंचायत में पांच-पांच चापाकल लगाये जाएंगे। डॉ. उरांव लोहरदगा के दो दिवसीय दौरे के क्रम में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने तथा कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं के साथ मंत्रणा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। दो दिवसीय दौरा करने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रविवार शाम को वापस रांची लौट आये।
खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने बताया कि राज्य में दस लाख नये राशन कार्ड बनाया जाएगा, इसमें जरूरतमंदों को प्राथमिकता के आधार पर राशन कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा, विधवा को पेंशन के अलावा राशन कार्ड भी उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा 100 यूनिट तक के बिजली बिल को माफ किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वे गांव-गांव घूम रहे है, कई जगहों पर देखा कि मनरेगा के तहत संचालित विभिन्न योजनाओं से ग्रामीणों को रोजगार मिला है, ग्रामीण अर्थव्यवस्था तेजी से पटरी पर लौट रहे है। उन्होंने बताया कि किसानों को खाद-बीज भी उपलब्ध कराया जा रहा है।
इस मौके पर राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर कारगर कदम उठाये गये, हर जरूरतमंद परिवारों को संकट में अनाज और भोजन उपलब्ध कराया गया और अब प्रवासी तथा स्थानीय कामगारों को रोजगार भी उपलब्ध कराया जा रहा है।
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव सरकार और संगठन के बीच सामंजस्य बनाने के प्रयास में भी जुटे है। इसी क्रम में कल 6 जुलाई को पार्टी के सभी कार्यकारी अध्यक्षों और जोनल कॉर्डिनेटरों की रांची में बैठक बुलायी गयी है। इस बैठक में पार्टी विधायक दल के नेता आलमगीर आलम भी उपस्थित रहेंगे। बैठक में संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा होगी।

Recent Posts

%d bloggers like this: