November 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राष्ट्र्हित में हड़ताल वापस ले : कोल इंडिया अध्यकक्ष

नई दिल्ली :- कोयला उद्योग के विभिन्‍न केन्‍द्रीय श्रमिक संगठनों द्वारा तीन दिवसीय (02 से 04 जुलाई, 2020) हड़ताल की घोषणा अपनी विभिन्‍न मांगों को पूरा करने के लिए किया गया है। इस मद्देनजर वाणिज्यिक कोयला खनन का विरोध करते हुये कुछ कर्मचारियों ने कुछ काम से दूर रह कर अपनी चिंता व्‍यक्‍त की है।

मांग-पत्र चर्चा के दौरान माननीय कोयला मंत्री एवं सचिव (कोयला) ने पुन: आश्‍वस्‍त किया है कि कोल इंडिया के निजीकरण या कोल इंडिया से सीएमपीडीआईएल के विघटन का कोई प्रश्‍न ही नहीं पड़ेगा।कोल इंडिया के अध्‍यक्ष श्री अग्रवाल ने बताया कि कोल इंडिया की भूमिका को मजबूती प्रदान करने के लिए भारत सरकार कोयला ब्‍लॉको के आवंटन के माध्‍यम से कोल इंडिया की कोयला संसाधन क्षमता को और बढ़ा रही है।

देश में कोविड की वजह से उत्‍पन्‍न परिस्थितियों एवं अंतर्राष्‍ट्रीय परिदृश्‍यों को देखते हुए, कोल इंडिया की भूमिका और महत्‍वपूर्ण हो जाती है। श्री प्रमोद अग्रवाल ने राष्‍ट्रहित में सभी कर्मचारियों से अपने-अपने कार्यस्‍थल पर लौटने का आग्रह किया है।इसके पूर्व सीसीएल के सीएमडी श्री गोपाल सिंह ने सीसीएल वृहद् परिवार का सदस्य होने के नाते सभी से पुनः आग्रह किये थे कि अपने और देश हित में अपने कार्यस्थल पर आकर उपस्थिति दर्ज करें।

Recent Posts

%d bloggers like this: