November 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राज्यपाल एवम मुख्यमंत्री ने शहीद जवान कुलदीप उरांव के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

राँची:- माननीया राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू एवम मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने राँची स्थित सीआरपीएफ कैम्प जाकर श्रीनगर में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान कुलदीप उरांव के पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

राज्यपाल ने कहा कि भारतमाता को ऐसे वीर सपूतों पर गर्व है। उन्होंने कहा कि हमारे वीर जवानों ने अपने शौर्य व पराक्रम से सदा इस देश की एकता एवं अखण्डता को अक्षुण्ण बनाये रखने का कार्य किया है। राष्ट्रहित उनके लिये सर्वोपरि है। इसकी रक्षा हेतु वे प्राणों की आहुति तक दे देते हैं। ये राष्ट्र ऐसे बलिदानी जवानों के प्रति कृतज्ञता अर्पित करता है। हमारे जवान साहस, पराक्रम के प्रतीक हैं।

श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने कहा कि दु:ख की इस घड़ी में राज्य सरकार शहीद के परिजनों के साथ सदैव खड़ी है। इस मुश्किल वक़्त में मेरी संवेदनाएं शहीद के परिजनों के साथ है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड के साहेबगंज निवासी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान कुलदीप उरांव की शहादत पर पूरे देश को गर्व है। मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड के इस वीर सपूत का बलिदान को देश कभी भूल नही पाएगा। देश के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले शहीद जवान कुलदीप उरांव को मेरा शत शत नमन।

ज्ञातव्य है कि जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में जवान कुलदीप उरांव शहीद हो गए थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: