December 6, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

डॉ. रामेश्वर उरांव ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को पत्र लिखकर 6 महीने के खाद्यान्न की मांग की

राँची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत प्रवासी-फंसे हुए प्रवासियों और गैर एनएफएसए लाभुकों के लिए आगामी छह महीने के लिए खाद्यान्न और चना उपलब्ध करायी जाए।
खाद्य आपूर्ति डॉ. रामेश्वर उरांव ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को लिखे पत्र में बताया गया कि झारखंड भी विषम परिस्थितियों से जूझ रहा है। आम जीवन के साथ रोजगार भी प्रभावित हुआ है, बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक भी घर वापस लौटे है। ऐसी स्थिति में झारखंड सरकार अपनी ओर से हरसंभव कोशिश कर रही है कि राज्य में कोविड-19 के संक्रमण का प्रकोप न्यूनतम हो और लोगों को अधिक से अधिक राहत प्रदान मिल सके।
डॉ. उरांव ने कहा कि राज्य में बड़े पैमाने पर प्रवासी मजदूरों को अनाज उपलब्ध कराना बड़ी चुनौती है। उन्हांने बताया कि आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत प्रवासी श्रमिकों और राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम से अनाच्छादित , लेकिन जरूरतमंद एवं सुपात्र व्युक्तियों को दो महीने मई तथा जून के लिए निःशुल्क खाद्यान्न और चना उपलब्ध कराया गया, इसी तरह से जुलाई से दिसंबर तक भी यह सहायता उपलब्ध करायी जाए।

Recent Posts

%d bloggers like this: