November 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

विधायक, उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने चलाया सफाई अभियान

चाईबासा:- स्वच्छ भारत मिशन (शहरी) के तहत् विशेष सफाई अभियान के दूसरे दिन आज चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक, जिला उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा चक्रधरपुर शहरी क्षेत्र में साफ-सफाई कर आम जनमानस को जागरूक किया गया। ज्ञातव्य है कि 01 से 15जुलाई तक स्वच्छता पखवाड़ा चलाया जा रहा है। इस दौरान शहरी क्षेत्र में विशेष साफ-सफाई की जाएगी। अभियान की शुरुआत जिले में कल जिला उपायुक्त एवं आरक्षी अधीक्षक के द्वारा चाईबासा पोस्ट ऑफिस चौक से की गई थी।

प्रत्येक व्यक्ति अपने घर और आसपास की सफ़ाई सुनिश्चित करें- विधायक

चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुखराम उरांव ने कहा कि लोगों से हम अपील करेंगे कि सरकार ने जो सफाई अभियान की शुरुआत की गई है उसमें बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। सभी चक्रधरपुर वासियों की तरफ से जिले के उपायुक्त और आरक्षी अधीक्षक और वरीय पदाधिकारियों का धन्यवाद किया कि उन्होंने क्षेत्र में सफाई अभियान की शुरुआत कर आम लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। क्षेत्र के विधायक ने कहा कि स्वच्छता के कार्य को निरंतर जारी रखेंगे। हम अपने घरों की सफ़ाई करें। प्रत्येक व्यक्ति अपने घर की साफ़-सफ़ाई करेंगे तो हम समझेंगे कि हम समाज की सफ़ाई में अपना योगदान दे रहे हैं।
इस अवसर पर उपायुक्त अरवा राजकमल ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में 1 जुलाई से 15 जुलाई तक शहरी क्षेत्रों में विशेष सफ़ाई अभियान चलाया जाना है। विशेषकर पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत चाईबासा और चक्रधरपुर शहरी क्षेत्रों में विशेष सफाई अभियान की शुरुआत हुई है। प्रत्येक दिन के लिए एक रोस्टर तैयार किया गया है। रोस्टर के अनुसार शहरी क्षेत्र के सभी वार्डों में धीरे-धीरे सफ़ाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। विशेषकर इस जिला के लिए यह उद्देश्य है कि शहरी क्षेत्र में जितने भी नाली अथवा नाले हैं जो कि पॉलिथीन या अन्य कचरे के कारण चोक हो गए हैं उन्हें साफ किया जाएगा। बरसात के समय ड्रेनेज जाम की स्थिति हो जाती है इससे लोगों को कई तरह की असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। बरसात का मौसम शुरू हो चुका है, ऐसे में प्रशासन की लोगों से भी अपील रहेगी कि आपके सहयोग के बिना अभियान की सफलता संभव नहीं है। आज क्षेत्र के माननीय विधायक भी हमारे साथ उपस्थित हैं। सरकारी कार्यों को धरातल पर लाने के लिए उनका सहयोग और मार्गदर्शन प्रेरणादायक है। उपायुक्त ने कहा कि मैं उम्मीद करूंगा कि आने वाले दिनों में 15 तारीख तक चक्रधरपुर शहर में इस कार्यक्रम को अच्छी तरीके से कार्यान्वित किया जाए। प्रतीकात्मक रूप में आज क्षेत्र के विधायक और जिला प्रशासन द्वारा आज सड़क की सफ़ाई कर अभियान की शुरुआत की गई है। उपायुक्त ने कहा कि 15 तारीख के बाद भी आवश्यकता के अनुरूप लगातार इस अभियान को जारी रखा जाएगा। हर 3 महीने में इस तरह के विशेष सफाई कार्यक्रम को संचालित रखने के लिए जिला प्रशासन तैयारी करेगा।

Recent Posts

%d bloggers like this: