November 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आम लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक करना है मुख्य उद्देश्य : उपायुक्त

मेदिनीनगर:- मेदिनीनगर शहर में स्वच्छता पखवाड़ा का शुरुआत किया गया। उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि व मेदिनीनगर नगर आयुक्त दिनेश प्रसाद ने स्वच्छता पखवाड़ा की शुरुआत की। इस दौरान वे शहर के कई चौक चौराहों पर गंदगी साफ कराते नजर आए।
15 जुलाई 2020 तक चलने वाले स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम में आज सदीक चौक स्थित टेंपो स्टैंड, आश्रय गृह तथा पोखराहा मैं मौजूद गंदगी की सफाई की गई। सफाई के बाद सदीक चौक स्थित टेम्पो स्टैंड पर बैरिकेडिंग करने का भी निर्देश दिया गया। इससे पूर्व दिनांक 1 जुलाई 2020 को मेदिनीनगर नगर निगम द्वारा नगर आयुक्त की अगुवाई में रात्रि 7रू30 बजे से विशेष रात्रि सफाई अभियान चलाया गया था। जिसके तहत छः मुहान चौक से प्रारम्भ कर डाबर रोड होते हुए पंचमुहान चौक, बाटा रोड , पिंक पैलेस रोड ,बसंत बहार चौक भाया महावीर मंदिर तक सफाई का काम कराया गया था।
मौके पर मौजूद उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने कहा कि स्वच्छता पखवाड़ा का मुख्य उद्देश्य आम लोगों को जागरूक करना है। मेदिनीनगर को साफ रखना नगर निगम के अलावा आम जनता की भी जिम्मेदारी है। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि कचड़ा का निष्पादन डस्टबिन में ही करें। इधर- उधर कचड़ा फेके जाने से गंदगी फैलती है जिससे कि आज पास में रह रहे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता ना केवल हमारे घर तथा सड़क तक के लिए जरूरी है बल्कि यह राज्य और राष्ट्र की भी आवश्यकता होती है।

Recent Posts

%d bloggers like this: