November 23, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दैनिक जीवन में स्वच्छता संबंधी अच्छी आदतों को आत्मसात करें- उपायुक्त

जमशेदपुर:- स्वच्छता पखवाड़ा के तहत आज जुगसलाई नगर परिषद, जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति एवं मानगो नगर निगम क्षेत्र में निगम कर्मियों द्वारा चौक-चैराहों, सड़क, नाली, गली-मोहल्ला आदि में साफ-सफाई का कार्य किया गया ।

जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के कर्मियों द्वारा कदमा में सैनिटाइजेशन एवं गली-मोहल्लों की साफ-सफाई, बिरसा बस्ती सोनारी में नाली-सड़क की साफ-सफाई तथा बाबुडीह लाल भट्ठा एवं ग्वाला बस्ती भूईंयाडीह में साफ-सफाई का कार्य किया गया। वहीं जुगसलाई नगर परिषद क्षेत्र में छप्पन भोग से चाईबासा बस स्टैंड, छप्पन भोग से रेलवे फाटक, रेलवे फाटक से गौरीशंकर रोड, गौरीशंकर रोड से ईदगाह चौक, बाजार चौक से पुरानी बस्ती रोड पंछी मोहल्ला, एमी स्कूल रोड से संत जॉन स्कूल, बाटा चौक से डीबी रोड, गौशाला चौक से भकत गली, गर्ल्स स्कूल रोड से बजरंग बली मंदिर, डिस्पेंसरी रोड से धोबी मोहल्ला, घोड़ा चौक से नगरपालिका रोड में साफ-सफाई तथा मिल्लत नगर में नाली सफाई का कार्य किया गया। स्वच्छता पखवाड़ा के तहत मानगो नगर निगम के पारडीह मुख्य सड़क नाला, ओल्ड पुरुलिया रोड, एफसी गोदाम से येशु भवन, आदिवासी स्कूल उलीडीह क्षेत्र में भी साफ-सफाई अभियान चलाया गया।
उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने स्वच्छता पखवाड़ा को लेकर अपने संदेश में कहा कि स्वच्छता पखवाड़ा का मुख्य उद्देश्य आम लोगों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित करना है। शहर को साफ रखने में नगर निगम के साथ-साथ आम जनता की भी महत्वपूर्ण भागीदारी एवं जिम्मेदारी है। उन्होने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि स्वच्छता संबंधी अच्छी आदतों को अपनाते हुए अपने घर व आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखें। जब वातावरण स्वच्छ होगा तभी हम स्वस्थ व निरोग रह सकते हैं। आवश्यक है कि हम सभी अपने दैनिक जीवन में स्वच्छता संबंधी अच्छी आदतों को आत्मसात करें। उन्होंने कहा कि स्वच्छता एक ’आदत’ है जिसे हम सभी को अपने जीवन में अपनाना चाहिए।

Recent Posts

%d bloggers like this: