November 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

5.30लाख श्रमिकों ने काम बंद कर हड़ताल को समर्थन दिया

राँची:- केन्द्रीय ट्रेड यूनियनों की झारखंड इकाईयां कोयला मजदूरों को तीन दिनों की हड़ताल के पहले दिन शानदार प्रदर्शन के लिए कामगारों को बधाई दिया है।
इंटक के राकेश्वर पांडेय, एचएमएस के राघवन रघुनंदन, एटक के पीके गांगुली, सीटू के प्रकाश विप्लव और एक्टू के शुभेंदु सेन ने कहा कि देश के 9 राज्यों में अवस्थित कोल इंडिया की 9 कंपनियों में काम करने वाले 5 लाख 30 हजार मजदूर पूरी तरह काम बन्द किए हुए हैं. झारखंड में भी कोल इंडिया की तीन कम्पनियों बीसीसीएल, सीसीएल और इसीएल के झारखंड पार्ट में हड़ताल पुरी तरह सफल है ।इसके अलावा कोल इंडिया की अनुषंगी कम्पनी सीएमपीडीआईएल में भी हड़ताल प्रभावी है । कोयला मजदूरों की इस कार्रवाई ने देश के मजदूरों को संघर्ष की उर्जा दी है।
जिसका उपयोग हमारी राष्ट्रीय संपदा को बचाने के लिए चल रहे संघर्ष को और गति देने के काम में आएगा। कोयला मजदूरों की यह कार्रवाई कमर्शियल माइनिंग का निर्णय वापस लेने, कोल इंडिया और एससीसीएल का निजीकरण पर रोक लगाने, सीएमपीडीआई को कोल इंडिया से अलग करने की साज़िश बन्द करने , ठेका मजदूरों को हाई पॉवर कमिटी की अनुसंशा के अनुसार वेतन। भुगतान करने और वेज समझौता के सभी विंदुओं को लागु करने की मांगों को लेकर किया जा रहा है.

Recent Posts

%d bloggers like this: