November 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

केंद्र सरकार द्वारा कोल ब्लॉक नीलामी का पुरजोर विरोध करेगा ट्रेड यूनियन : अशोक यादव

राँची:- केंद्र सरकार द्वारा कोयला ब्लॉक की नीलामी को लेकर ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस एवं संयुक्त वामदलों की हड़ताल को लेकर रांची के सीएमपीडीआई में मजदूर यूनियन के नेताओं ने सभी मजदूरों को संयुक्त हड़ताल को सफल बनाने के लिए आमंत्रित किया। इस अवसर पर यूनियन के अशोक यादव ने कहा कि केंद्र सरकार कोयला ब्लॉक को निजी हाथों में बेचने का मन बना चुकी है जिसे लेकर केंद्र सरकार अलग-अलग बहाना बना रही हैं। मजदूर यूनियन कॉल ब्लॉक नीलामी का पुरजोर विरोध करती है, साथ ही अगर केंद्र सरकार फैसला वापस नहीं लेती है तो अनिश्चितकालीन समय तक मजदूरों का हड़ताल जारी रहेगा। उन्होंने कहा बुधवार से देशव्यापी तीन दिवसीय हड़ताल रहेगा। रांची सीएमपीडीआई के गेट के समक्ष हमारे मजदूर भाई-बहन धरना देंगे। उन्होंने बताया कि हमें देश के 2 दर्जन से अधिक मजदूर यूनियनों का समर्थन मिला है और सभी मजदूर यूनियन गुरुवार से देशव्यापी हड़ताल पर जाएंगे।

केंद्र सरकार बताएं 2015 में किए गए कॉल ब्लॉक नीलामी के बाद कितने लोगों को रोजगार मिला

यूनियन नेता अशोक यादव ने केंद्र सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए पूछा है कि केंद्र सरकार बताए कि 2015 में कॉल ब्लॉक की नीलामी के बाद कितने लोगों को रोजगार दी गई है। उन्होंने बताया कि मोदी सरकार सबसे अधिक झूठ बोलने वाली सरकार है।

कॉल ब्लॉक नीलामी को लेकर देशभर में आठ लाख मजदूर तीन दिवसीय हड़ताल पर

यूनियन नेता अशोक यादव ने बताया कि कोल ब्लॉक की नीलामी को लेकर लगभग 8 लाख मजदूर बुधवार से हड़ताल पर जाएंगे। उन्होंने बताया कि इससे उत्पादन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि लॉकडाउन के दौरान कोई नहीं की उत्पादन काफी अधिक मात्रा में हुई है, सरकार के पास लगभग 15 दिनों का स्टॉक है। उन्होंने बताया कि मोदी सरकार लगातार रक्षा बजट कम करने का काम कर रही है जिससे सेना की शक्ति कम हो रही है।

Recent Posts

%d bloggers like this: