November 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना मुक्त हुआ पलामू,जिले में अब एक भी मरीज नहीं

सिविल सर्जन ने स्वस्थ हुए दोनों मरीजों को दी विदाई

मेदिनीनगर:- गुरुवार को जिले के लिए राहत भरी खबर आई जिले में दो संक्रमित मरीज कोरोना से जंग जीत कर गुरुवार को पी एम सी एच के डेडीकेटेड कोविड सेंटर से बाहर आए।सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ कैनेडी समेत अन्य पदाधिकारियों व स्वास्थ कर्मियों ने ताली बजाकर उनका हौसला बढ़ाया। दोनों के बीच मास्क, सेनैटाइजर,एवं मेडिकल कीट का वितरण किया। सिविल सर्जन ने बताया कि दोनों संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होकर कोविड सेंटर से बाहर आने के बाद पलामू जिला पूर्ण रूप से कोरोना मुक्त हो गया है। इसके बावजूद हम सभी को सतर्क रहना है।

सिविल सर्जन ने दोनों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए होम क्वारैंटाइन में रहने,खुद सुरक्षित रख कर अपने परिवार एवं समाज को सुरक्षित रखने में सहयोग करने की अपील की। स्वास्थ्य विभाग की टीम समेत कोरोना से जंग जीतने में सहयोग करने वालों को बधाई दी।

सिविल सर्जन ने जिलेवासियों से सामाजिक दूरी का पालन करने, अनावश्यक घर से बाहर न निकलने व नियमित रूप से मास्क लगाने की अपील की। मौके पर डॉ. अनूप सिंह, हॉस्पिटल मैनेजर सुनीत श्रीवास्तव समेत चिकित्सक एवं स्वास्थ्य विभाग कई कर्मी मौजूद थे।

जिले में मिले थे 53 कोरोना संक्रमित मरीज

सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में 53 संक्रमित व्यक्ति मिले थे।जिसमें पहला कोरोना संक्रमित मरीज 25 अप्रैल को मिला था।25 अप्रैल को लेस्लीगंज से तीन संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई थी। इसके बाद धीरे-धीरे संख्या बढ़कर 53 तक पहुंच गई थी।पाए गए अधिकतर संक्रमित मरीज प्रवासी मजदूर थे।

टीम वर्क से कोरोना मुक्त जिला बना पलामू: उपायुक्त

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरी ने कोरोना मुक्त जिला होने पर खुशी जाहिर करते हुए सी एस एवं पूरी स्वास्थ्य विभाग की टीम को बधाई दी।उन्होंने कहा कि सबके सहयोग से ही आज हमारे जिले में एक भी केस नही है।उन्होंने जिलेवासियों से कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए नियमित रूप से मास्क, सैनिटाइजर, हैंडवाश का प्रयोग करने एवं सामजिक दूरी का निष्ठा पूर्वक पालन करने की अपील की।उन्होंने कहा कि सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज़ ठीक होकर अपने घर लौट रहे हैं यह खुशी की बात है लेकिन कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है,उन्होंने जिले वासियों से किसी भी प्रकार का लापरवाही न बरतने की अपील की।

Recent Posts

%d bloggers like this: