November 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किशनगंज में नदियों के जलस्तर में आंशिक गिरावट से लोगों ने ली राहत की  सांस

किशनगंज:- बुधवार बिहार में लगातार जून महीने की बारिश के कारण बाढ़ के खतरे से भयभीत किशनगंज की जनता को प्रमुख नदियों के जलस्तर में आंशिक गिरावट से राहत मिली है ।
डी एम डाॅ आदित्य प्रकाश ने बताया कि जून महीने में 852.5 mm पहली बारिश दर्ज हुई ।जिसके कारण नदियों के आस पास बसे ग्रामीणों को भयभीत जरूर किया क्योंकि प्रमुख नदियों सहित सहायक नदियों के जलस्तर में बृद्धि व नदियों के धारा में कटाव से खेतीहर भूमि की आंशिक क्षति हुई है। लेकिन समय रहते ही सभी स्थानों पर कटाव रोधी कार्य तीव्र गति से कराया गया तथा कटाव पर नियंत्रण भी पाया जा सका है। अभी भी लक्ष्य के अनुरूप कार्य जारी है । सभी प्रखंडो के संबंधित विभाग के अधिकारियों के द्वारा प्रभावित क्षेत्र में लगातार निगरानी रखी जा रही है ।
उन्होंने यहां के प्रमुख नदियों के जलस्तर में आंशिक गिरावट पर जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल स्थानीय महानंदा तैयवपुर में 66 मीटर खतरे के निशान से नीचे 64.70 मीटर , कनकई चरघरिया में 46.94मीटर के नीचे 46.25 तथा गलगलिया मेची नदी खतरे के निशान 82 .30 मीटर से नीचे 79.34 मीटर पर बह रही हैं । अगर जुलाई महीने में पहाड़ी व मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना कम रही तो नदियों से बाढ़ का खतरा नीचले इलाके से टल जाएगी।

जिला प्रशासन के आपदा प्रबंधन विभाग के द्वारा बाढ़ के खतरों से निपटने की पुरी तैयारी है । इसके साथ ही स्थानीय लोगों से भी प्रशासन के द्वारा समय -समय जारी निर्देश पर अमल करने की अपील करता हूँ ।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: