November 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किशनगंज जिला प्रशासन के द्वारा अनलाॅक -2 के पूर्व संध्या पर जारी हुआ सख्त निर्देश

किशनगंज:- पी एम नरेन्द्र मोदी के मंगलवार संध्याकाल मे देश के नाम सम्बोधन के बाद यहां किशनगंज जिला पदाधिकारी डाॅ आदित्य प्रकाश के नेतृत्व में जिला के आलाधिकारी एवं पुलिस प्रशासन पूरी हरकत में दिखे।

डी एम डाॅ प्रकाश के द्वारा जारी हुआ सख्त निर्देश

डी एम डाॅ प्रकाश खुद जगह- जगह पर सोशल डिस्टेसिंग, वाहनों के सुरक्षा मामलों में नियमों सहित यात्री बसों आदि का भी जिला मुख्यालय बस अड्डे सहित अन्य शहरी एवं स्थानीय ग्रामीण क्षेत्रों में निरीक्षण किया। उलंघन करने वालों को समझाते हुए चेतावनी भी दी गई। चेतावनी में यह साफ साफ बता दिया गया कि इसे पहली और आखिरी गलती समझें ,अन्यथा दोबारा आपके उल्लंघन किये जाने पर न्यायोचित जुर्माना लगाया जाएगा । सतर्कता में लापरवाही बरतने पर किसी को बक्सा नहीं जाएगा चाहें वह स्थानीय जिले के प्रशासन के ही कर्मी क्यों न हों। यह नियम सभी पर समान रूप से लागू है।

जिलाधिकारी ने कहा कि बुधवार से अनलाॅक -2 शुरू हो रहा है। छूट का ये मतलब नहीं है कि कोरोना माहामारी खत्म हो चुकी है। इसीलिए सभी प्रकार के वाहन चालकों को नियमों का पालन करना अनिवार्य है ।अब पंप पर भी पेट्रोल बिना हेल्मेट या मास्क के नहीं मिलेगा ।
उन्होंने अपने निर्देश में मंगलवार को जिला प्रशासन के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी कर दिया है कि नियमों के उलंघन करने के मामले में सधन जांच अभियान चलाकर जुर्माना लगाया जाए। जरूरत पड़े तो वाहनों को भी जब्त करें ।वहीं यह नियम बाजार क्षेत्र में भी सभी सार्वजनिक भीड़ -भार वाले पैदल खरीददारों एवं सभी प्रकार के व्यवसायी प्रतिष्ठानों पर भी लागू होता है ।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: