November 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बीजेपी नेता राज्यपाल से मिलें, शहीद सिद्धो-कान्हू के वंशज की हत्याकांड मामले की सीबीआई जांच की मांग

राँची:- बीजेपी नेताओं ने सोमवार को रांची में राजभवन जाकर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और हूल क्रांति के नायक शहीद सिद्धो-कान्हू मुर्मू के छठे वंशज रामेश्वर मुर्मू हत्याकांड मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की।
राज्यसभा सांसद समीर उरांव के नेतृत्व में राजभवन पहुंचे बीजेपी नेताओं ने रामेश्वर मुर्मू की आश्रित पत्नी को 10 लाख मुवावजा एवं सरकारी नौकरी भी देने की मांग की। साथ ही मृतक के बच्चों को शिक्षा की व्यवस्था और पीड़ित परिवार को सुरक्षा उपलब्ध कराने का भी आग्रह किया।
राजभवन से बाहर निकलने के बाद समीर उरांव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कल 30जून को हूल दिवस है, पूरे देश में आदिवासी समाज इस दिवस को श्रद्धा के साथ मनाते है , लेकिन हूल दिवस के ठीक पहले उनके वंशज की हत्या होना शहीद का घोर अपमान है। उन्होंने कहा कि हत्यारो को फाँसी की सजा मिलने से ही सिद्धो-कान्हो को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
इस मौके पर पूर्व मंत्री हेमलाल मुर्मू ने कहा कि शहीद परिवार के वंशज की हत्या कोई सामान्य बात नही है, यदि राज्य में शहीद परिवार के वंशज अपने घर मे सुरक्षित नही है तो राज्य के अन्य आदिवासी कितना सुरक्षित है, यह समझ से परे है। प्रतिनिधिमंडल में बीजेबी एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ अरुण उराँव, एसटी मोर्चा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडू, एसटी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष रामकुमार पाहन, उपाध्यक्ष अशोक बड़ाईक, महामंत्री बिंदेश्वर उराँव, पूर्व विधायक शिबशंकर उराँव ,पूर्व विधायक गंगोत्री कुजूर शामिल थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: