November 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पीएम नरेन्द्र मोदी की मन की बात की 12वीं कड़ी में चुनौतियों से निपटने हेतु मंत्र

किशनगंज:- केन्द्र सरकार 2-0 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात की 12वीं कड़ी रविवार को पूर्वाह्न 11 बजे , स्थानीय मनोरंजन क्लब किशनगंज में , भारतीय जनता पार्टी जिला इकाई नेताओं ने सुनी और प्रधानमंत्री के मजबूत इरादों से प्रभावित दीखे।
मन की बात कार्यक्रम का सीधा प्रसारण , पार्टी नेताओं के लिए प्रेरणाओं का मंत्र था।
इस अवसर पर स्थानीय जिला के पार्टी प्रभारी मनोज सिंह पूर्णियां से चलकर आये और यहां शामिल दीखे। निवर्तमान जिला अध्यक्ष राजेश्वर बैद , उपाध्यक्ष पंकज कुमार साहा उर्फ मानु , जिला महामंत्री राजेश गुप्ता , जिला मीडिया प्रभारी सह प्रवक्ता जय किशन प्रसाद , नारायण चौधरी , निवर्तमान पार्टी जिला प्रवक्ता सुबोध महेश्वरी , महिला मोर्चा अध्यक्षा लखबीर कौर , युवा मोर्चा उपाध्यक्ष संजय उपाध्याय , लता मोदी जी , अमन सहित अनेकों कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।
प्रधानमंत्री जी देश की आम जनता को संबोधित करते हुए कहा कि —-एक साल में एक चुनौती आए या पचास, नंबर कम-ज्यादा होने से वो साल खराब नहीं हो जाता ।

भारत का इतिहास ही आपदाओं और चुनौतियों पर जीत हासिल कर और ज्यादा निखरकर निकलने का रहा है। हमारे कुछ पड़ोसियों द्वारा जो हो रहा है देश उन चुनौतियों से भी भलीभाँति निपट रहा है।
एक-साथ इतनी आपदाएं, इस स्तर की आपदाएं, बहुत कम ही देखने-सुनने को मिलती हैं ।कई राज्यों में हमारे किसान भाई–बहन टिड्डी दल के हमले से परेशान हैं और कुछ नहीं, तो देश के कई हिस्सों में छोटे-छोटे भूकंप रुकने का ही नाम नहीं ले रहे हैं ।उन्होंने पुनः देश वासियों से सामाजिक दूरी बनाये रखने और मास्क पहनने की अपील के साथ ही कहा कि कोरोना वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलता है। इसलिए लोगों से जितना हो सके अपने घरों में ही रहें । अपनी इम्युनिटी बरकरार रखने के लिए हल्दी , काली मिर्च , तुलसी , आदि घरों में मिलने वाली , मसालों से बनने वाली काढ़ा पीने की अपील की ।
देश आज प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव की जयन्ती मना रहा है , उनके व्यक्तित्व पर भी उन्होंने प्रकाश डाला ।

संवाददाता सुबोध

%d bloggers like this: