December 6, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

छात्र छात्राओं के रूम रेंट माफी को लेकर आजसू ने किया मौन प्रदर्शन।

राँची :- अखिल झारखण्ड छात्र संघ (आजसू) ने बीते कई दिनों से आजसू एवं छात्र छात्राओं द्वारा संयुक्त रूप से चलाए जा रहे छात्र छात्राओं के रूम रेंट माफी के आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए राँची के फिरायालाल चौक स्थित परमवीर अल्बर्ट के प्रतिमा के समीप मौन प्रदर्शन किया। जमाल गद्दी के नेतृत्व में छात्र छात्राएं हाथों के स्लोगन लिखे बैनर के साथ फिरायालाल चौक पहुंच कर मौन प्रदर्शन किया।
आजसू के जमाल गद्दी के कहा कि सरकार राज्य के हर वर्ग के बारे में मीडिया में बयानों से सुर्खियां बटोरती है। राज्य के हर छोटे बड़े घटना पर मुख्यमंत्री प्रतिक्रिया देते है परंतु बीते एक माह से लाखों छात्र छात्राओं की रूम रेंट दे पाने में असमर्थता को लेकर हो रहे आंदोलन पर सरकार और सरकार के मुखिया चुप्पी साधे हुए है। सरकार की चुप्पी का ही नतीजा है कि लॉज होस्टल संचालक एवं मकानमालिक लगातार छात्र छात्राओं पर दबाव बढ़ाते जा रहे है। जमाल ने आगे कहा कि हमारे राज्य की विडंबना है कि किसी अनोहोनी के हो जाने के बाद ही सारे वर्ग एवं तंत्र की नींद टूटती है। कई छात्र इस दबाव को लेकर डिप्रेशन में है आजसू चाहती है कि सरकार अविलंब संज्ञान लेकर इस मामले पर अपना पक्ष सामने रखे अन्यथा किसी भी छात्र छात्रा के साथ हुए अनहोनी की जिम्मेदार पूर्ण रूपेण राज्य सरकार होगी।
आजसू के राहुल पांडेय ने कहा कि मकान मालिकों में प्रशासन का डर ही नही है ना ही प्रशासन  छात्र छात्राओं के प्रति संवेदनशील है, ऐसा प्रतीत हो रहा है।राहुल पांडेय ने कहा कि हम आंदोलन की उपज वाले संगठन के कार्यकर्ता है। झारखण्ड के वीर शहीदों को अपना आदर्श मानते है इसलिए इतना तय है कि हम इस लड़ाई को तब तक जारी रखेंगे जब तक छात्र छात्राओं के साथ इंसाफ ना हो जाये। 

Recent Posts

%d bloggers like this: