December 2, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

गरज के साथ मुसलाधार बारिश, जलजमाव से मुश्किलें बढ़ी

किशनगंज:- बिहार के सीमावर्ती जिला किशनगंज में लगातार हो रही बारिश से स्थानीय शहरी एवं प्रखंडो के ग्रामीण क्षेत्र के अलग – अलग हिस्सों में जलजमाव लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है ।
बुधवार अपराह्न से लगातार गरज के साथ बारिश गुरूवार को भी थमने का नाम ले रही हैं ।जिसके कारण रोजमर्रा के कामगार घरों में कैद होकर रह गए हैं।इधर जिला प्रशासन के आपदा प्रबंधन विभाग भी गरज के साथ पानी और आकशीय बिजली के संभावित खतरे की आशंका पर डी एम डाॅ आदित्य प्रकाश के निर्देश के आलोक में गुरूवार को अलर्ट जारी कर दिया है।स्थानीय लोगों से अपील किया गया है कि अति आवश्यक हो तभी घरों से निकले अन्यथा नहीं निकलें।
सभी प्रखंडो के संबंधित अधिकारियों से नदियों से घिरा इस जिला अंतर्गत पूर्व में निर्मित बांध तथा निर्माणाधीन बांधो की पर पूरी निगरानी बनाए रखने का निर्देश दिया है।
मुसलाधार बारिश में जगह जगह स्थानीय शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों जल जमाव से लोगों के लिए परेशानी बना हुआ है । जबकि स्थानीय डी एम शहरी क्षेत्र में नगर परिषद के प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी मंजूर आलम को यह निर्देश दिया था कि मूसलाधार बारिश होने के आशंकाओं पूर्व ही नालों की सफाई करवा ली जाय।पर सफाई कर्मी नगर परिषद क्षेत्र में इस कार्य को पूरी तरीके से अभी भी पूरा नही कर सके।यहाँ कई दिनों से लगातार बारिश होने के कारण जल जमाव की स्थिति बन गई है।अब तो आलम यह है कि शहरी क्षेत्र के कई घरों में बरसाती पानी अपने साथ शहरी कचरे को लेकर डेरा डाल दिया है।स्थानीय ठाकुरगंज, बाहदुरगंज , कोचाधामन आदि सहित कुल यहां के सात प्रखंडो के कई ऐसे पंचायत के गांव की बुरी स्थिति है जिसमें पौआखाली गांव वार्ड नंबर- 8 में बारिश से जलजलाव घर आंगन को भी प्रभावित कर रखा है।जिसमें कहीं फीट दो फीट पानी कच्चे घरों में भी घुस चुका है।यही हालत शहरी क्षेत्र के कई ऐसे क्षेत्र का भी है ।
/ सुबोध कुमार साहा किशनगंज

Recent Posts

%d bloggers like this: