November 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किशनगंज में भारी बारिश, जलजमाव बनी एक समस्या

किशनगंज:- बीती रात बिहार राज्य के किशनगंज जिले में भारी बारिश एवं बिजली के कड़कने की आवाज सुनाई दी गई है । पूरी रात एक समान बारिश हुई है एवं बिजली की गड़गड़ाहट से सारा आसमान गुंज उठा ।हालांकि, आपको बता दूं कि आई एम डी (Indian meteorological department) ने सिक्किम और पश्चिम बंगाल के लिए गुरुवार को भारी बारिश का अनुमान बताया था और इन राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया था ।
बता दें कि किशनगंज जिला पश्चिम बंगाल के काफी करीब हैं। इन्हीं राज्यों के भारी बारिश के अनुमान का असर किशनगंज जिले में भी देखने को मिला जहां पर पूरी रात एक समान बारिश हुई और पूरे शहर में जलजमाव की समस्या बढ़ गई है।
किशनगंज जिले में जल निकासी की उचित व्यवस्था ना होने के कारण समस्या और भी गंभीर हो गई हैं। पूरे शहर में सड़क पर जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। संभवत शहर वासियों को  आवाजाही में अधिक ही परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
कुछ स्थानीय लोगों से बात करने पर उन्होंने नगर पालिका एवं सरकार के प्रति निराशा जाहिर की और उन्होंने बताया कि कभी भी नगरपालिका एवं सरकार के द्वारा जल जमाव की स्थिति से निपटने के लिए कोई उचित व्यवस्था नहीं की गई एवं सड़क निर्माण के साथ-साथ कभी भी नालों के निर्माण पर उचित  ध्यान नहीं दिया गया ।
स्थानीय लोगों के पास कचरे के विस्थापन के लिए भी उचित व्यवस्था नहीं है अतः वह वह लोग कचरा का विस्थापन अपने घर के आस-पास के खाली जगहों पर कर देते हैं ।और जब अधिक बारिश होती है तो वही  कचरा सड़क पर आकर जमा हो जाता है जिसकी वजह से आस पास रहने वाले को बदबू एवं गंदगी का सामना करना पड़ता है ।  नगरपालिका की ओर से इससे निपटने के लिए कोई उचित व्यवस्था नहीं की गई है।

Recent Posts

%d bloggers like this: