November 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मादक द्रव्यों की तस्करी पर अंकुश के लिए व्यापक अभियान चलाने का निर्देश

देवघर:- उपायुक्त नैंसी सहाय के निर्देशानुसार जिला परिवहन पदाधिकारी यूस बारला की अध्यक्षता में आज पुलिस अधिकारियों के साथ एम०भी०आई० एक्ट-1988 के तहत सेक्शन-183, 184, 185 से संबंधित कार्यशाला का आयोजन समाहरणालय सभागार में किया गया। इस दौरान जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा जानकारी दी गई कि सेक्शन-183 अत्यधिक तेज गति से वाहन चलाने, सेक्शन-184 खतरनाक तरीके से वाहन चलाने एवं सेक्शन-185 के तहत किसी भी व्यक्ति द्वारा मादक द्रव्यों का सेवन कर वाहन चलाने से संबंधित है। ऐसे में उपरोक्त सेक्शन की अवहेलना करने पर वाहन जांच अधिकारी द्वारा संबंधित व्यक्ति के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम-1988 के सुसंगत धाराओं के तहत विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।
उनके द्वारा बतलाया गया कि ऐसे में उपरोक्त सेक्शन का उल्लंघन करते पाये जाने वाले व्यक्ति पर अर्थ दंड एवं जेल की सजा अथवा दोनो का प्रवधान है। साथ हीं जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा जिले के विभिन्न राजमार्गों पर भ्रमणशील पीसीआर वाहन के पुलिस अधिकारियों को निदेशित किया गया कि सभी पीसीआर वाहन द्वारा उनके भ्रमण हेतु निर्धारित सभी राजमार्गों पर सेक्शन- 183, 184, एवं 185 के तहत वाहनों की सघन जाँच की जाय एवं सड़क सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन कराया जाय, ताकि लोगो द्वारा खतरनाक तरीके से, तीव्र गति से एवं नशीले पदार्थों का सेवन कर वाहन के परिचालन पर अंकुश लगाया जा सके एवं सड़क दुघर्टना से लोगो के जीवन की रक्षा की जा सके। इसके अलावा जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा सभी पीसीआर वाहन के पुलिस अधिकारियों को ब्रेथ एनालाइजर व अल्कोहल मीटर के द्वारा जांच किये जाने संबंधी विस्तृत जानकारी देते हुए बतलाया गया कि जाँच के दौरान मीटर रीडिंग में यदि 30 एम०जी० या फिर उससे अधिक की रीडिंग आती है तो वैसे स्थिति में संबंधित वाहन चालक के विरूद्ध कार्रवाई की जा सकती है।
बैठक में उपरोक्त के अलावे यातायात प्रभारी शेरू कुमार, सभी पीसीआर वाहन के पुलिस अधिकारी, पीआईयू मैनेजर रविश कुमार, पीआईयू कर्मी आशीष शर्मा आदि उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: