November 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी से आमजनों में उबाल

राँची:- पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी से आम जनों में उबाल देखने को मिल रहा है। जून महीने में ही पेट्रोल की कीमत में करीब साढ़े आठ रुपये और डीजल की कीमत में लगभग 10 रुपये की बढ़ोत्तरी से आमजनों में खासी नाराजगी है।
राजधानी रांची में हालांकि अब भी डीजल की कीमत पेट्रोल से कम है, लेकिन डीजल की कीमत में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी से माल वाहक गाड़ियों के संचालकों को भी भाड़़े में वृद्धि के लिए मजबूर होना पड़ा है। इससे आवश्यक वस्तुओं की कीमत में भी बढ़ोत्तरी हुई है। रांची में पेट्रोल पंप पर मोटरसाईकिल में पेट्रोल भराने आये युवक ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में कमी के बावजूद पेट्रोल की कीमत में बढ़ोत्तरी को लेकर सरकार की क्या नीतियां है, यह उनके समझ से परे की बात है। उन्होंने कहा कि भाजपा के यही नेता यूपीए शासनकाल में गले में माला डालकर प्रदर्शन करते थे, वहीं नेता आज चुपचाप तमाशा देख रहे है।
इधर, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी के नेता-कार्यकत्र्ताओं ने भी सड़क पर उतर कर आंदोलन शुरू करने का संकेत दिया है। कांग्रेस की ओर से 29 जून को सभी जिला और प्रखंड मुख्यालयों में धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: