December 6, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ओलंपिक दिवस पर ऑनलाइन क्विज, निबंधन व चित्रकला प्रतियोगिता

सिमडेगा:- 23 जून अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के अवसर पर हॉकी झारखंड और हॉकी सिमडेगा के द्वारा संयुक्त रूप से जिले की हॉकी खिलाड़ियों के बीच क्विज, निबंध और चित्रकला प्रतियोगिता का ऑनलाइन आयोजन किया गया। जिस वक्त सारा विश्व कोविड-19 जैसे महामारी से छुटकारा पाने की हरसंभव कोशिश कर रही है हॉकी झारखंड और हॉकी सिमडेगा सभी खिलाड़ियों के बीच जोश भरने और 1980 की हॉकी में स्वर्ण पदक जीते भारतीय गौरव को फिर से इतिहास दोहराने के लिए ऊर्जा का संचार करने के उद्देश्य से यह आयोजन किया गया।
अनलॉक-1 के कारण और केंद्र और राज्य सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए जिस वक्त सभी हॉस्टल और खेल सेंटर बंद कर दिया गया है सभी खिलाड़ी अपने घरों में ही रह कर सुरक्षित अभ्यास कर रहे हैं। इसे ध्यान में रखते हुए आयोजन को सफल बनाने के लिए मोबाइल और इंटरनेट का सहारा लिया गया। जिले के विभिन्न क्षेत्रों से लगभग 50 से अधिक ग्रामीण स्तर से अंतररास्ट्रीय स्तर तक के खिलाड़ियों ने इस आयोजन में सोशल मीडिया के द्वारा वॉट्सएप फेसबुक के माध्यम से अपने प्रतिभाओं को एक मंच में साझा किया और इस इतिहास क्षण के साक्षी बने।
इस ऑनलाइन आयोजन में पेंटिंग में आस्था मांझी, निमेशन केरकेट्टा, रोशन मांझी निबंध में तनुजा प्रधान, रेशमा कुमारी, नोमिता कुमारी क्विज में अकाश साय, अमित मांझी, विशाल मांझी ने क्रमशः प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल किया। सभी विजेता प्रतिभागियों को हॉकी सिमडेगा के द्वारा उनके घरों तक पुरस्कार पहुंचा कर उन्हें सम्मानित किया जाएगा।
इस ऑनलाइन आयोजन को सफल बनाने में हॉकी झारखण्ड के हॉकी मनोज कोनबेगी, हॉकी सिमडेगा के संयुक्त सचिव कमलेश्वर मांझी, तीरंदाजी कोच राजू मांझी, संतोष प्रधान, तारिणी कुमारी,अनुज बेसरा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाया।

Recent Posts

%d bloggers like this: