December 3, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सिदो कान्हु के वंशज के हत्यारे को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर उपवास

दुमका:- झारखंड में संताल हूल के अमरनायक वीर शहीद सिदो, कान्हू, चांद, भैरव व फूलो-झानों की छठी पीढ़ी के वंशज रामेश्वर मुर्मू की हत्या मामले के आरोपी की अभी तक गिरफ्तारी नहीं होने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक दिवसीय उपवास रखा और धरना पर बैठे। भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री डॉ लुईस मरांडी, जिलाध्यक्ष निवास मंडल के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता दुमका अवस्थित सिदो कान्हू की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उपवास और धरना पर बैठे।
उपवास कार्यक्रम के उपरांत मीडिया से बात करते हुए मुख्य रूप से मौजूद भाजपा नेत्री और पूर्व मंत्री डॉ लोइस मरांडी ने घटना के दस दिन गुजर जाने के बाद भी हत्यारोपी को गिरफ्तार नहीं किये जाने को दुभार्ग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि वीर सेनानियों की जन्मस्थली की जनता ने बड़ी आशा और उम्मीद से अपना जनप्रतिनिधि हेमंत सोरेन जी को चुना था। लेकिन श्री सोरेन के मुख्यमंत्री बनने के बाद से वहां की जनता अपने को ठगा महसूस कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार जब वीर सेनानियों के परिजन की ही सुरक्षा सरकार सुनिश्चित नहीं कर पा रही है और उनकी हत्या हो जाने पर हत्या करने वाले को हेमंत सरकार गिरफ्तार नहीं कर पा रही, तो आमजन कैसे सुरक्षित बचेंगे। डॉ लोइस ने कहा कि छात्र, युवा, समाजसेवी, जनजातीय समाज के साथ सभी वर्ग के लोग इस घटना को लेकर अपने-अपने तरीके से आवाज उठा रहे, पर किसी की नहीं सुनी जा रही। उन्होंने कहा कि यही हाल रहा, तो जनता सड़क पर उतरेगी और न्याय की मांग करेगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी सरकार को जवाब देना पड़ेगा कि वह हत्या के इस मामले में क्यों खामोश हैं?
उपवास कार्यक्रम में भाजपा के जिला अध्यक्ष निवास मंडल, एसटी मोरचा के जिला अध्यक्ष कालेश्वर मुर्मू, प्रदेश मंत्री विशु टुडू, जिला मंत्री राजदेव सोरेन, गोमस हांसदा, नयाडीह के मुखिया पिंकू हांसदा, ब्रेनतियस किस्कू, संतोष सोरेन, निर्मल लॉरेंस हेंब्रम, विशाल मिर्धा, मनोज मिर्धा, जितेंद्र मिर्धा, मदन दे, दिनेश मरांडी, गणेश किस्कू, विनोद हेंब्रम, प्रीतिलता हेंब्रम, चुनु मोहली, अजय कुमार, सतीश कुमार, सनातन मुर्मू, नीलू हेंब्रम, कालेश्वर सोरेन, देवीसल टुडू, एलिजाबेथ हेंब्रम, मसीचरण मरांडी आदि मौजूद थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: