November 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

महाप्रभु जगन्नाथ के द्वार पर श्रद्धालुओं ने दूर से ही मत्था टेक प्रार्थना की

प्रशासन ने बैरिकेटिंग कर मंदिर में भीड़ के प्रवेश पर लगाया अंकुश

राँची:- लॉकडाउन के बीच प्रशासन द्वारा सार्वजनिक पूजा पर भी पाबंदी लगाने के आदेश के बीच ही रांची स्थित प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर में आज पुजारी और कुछ गिने-चुने श्रद्धालुओं ने सामाजिक दूरी का पालन करते हुए सादगी से पूजा-अर्चना की। वहीं मंदिर में भीड़ के प्रवेश पर अंकुश लगाने को लेकर प्रशासन की ओर से जगन्नाथपुर मंदिर के चारों ओर बैरिकेटिंग की व्यवस्था की गयी थी।
कोरोना संक्रमण के कारण रथयात्रा और मेला का आयोजन नहीं होने के बावजूद बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंचे, लेकिन बैरिकेटिंग की वजह से उन्हें दूर में ही रोक दिया, जिसके बाद भक्तों ने दूर ही मत्था टेकर महाप्रमु जगन्नाथ, बहन सुभद्रा और भाई बलभद्र से घर-परिवार, समाज, राज्य और देश की खुशहाली और समृद्धि की प्रार्थना की।
मंदिर के अंदर पुजारियों ने परंपरागत तरीके से पूजा अर्चना की, वहीं मंदिर के बाहर कुछ श्रद्धालुओं ने भी सामाजिक दूरी का पालन करते हुए मुख्य पूजा में हिस्सा लिया। दोपहर बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी पूजा-अर्चना के पहुंचे, जबकि सुबह में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने भी पूजा-अर्चना की।
जगन्नाथ मंदिर मुख्य पुजारी ब्रजभूषण नाथ मिश्र ने पूरी विधि विधान से भगवान जगन्नाथ की पूजा-अर्चना सम्पन्न करायी और भक्तों से घर पर ही भगवान जगन्नाथ और सुभद्रा की पूजा अर्चना करने की अपील की ।
सार्वजनिक पूजा नहीं होने के बावजूद भी भगवान जगन्नाथ के प्रति भक्तों की श्रद्धा में कमी नहीं आई। भक्तगणों दूर से ही भगवान जगन्नाथ को माथा टेक रहे है।

Recent Posts

%d bloggers like this: