November 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सड़कों पर भीड़ दे रही खुलेआम कोरोना संक्रमण को दावत

किशनगंज:- किशनगंज जिले में बढ़ते सभी प्रकार के वाहनों की संख्या एवं सड़कों के किनारे स्थानीय लोगों का अतिक्रमण हर दिन के भीड़ का कारण बन रहे हैं। सोमवार को पूर्वाह्न नगर क्षेत्र के बाजार गांधीधाट रमजान पुल से चुड़ी पट्टी होकर पश्चिम पाली को जोड़ने वाली सड़क पर जाम में फंसे लोगों की लाचारी, तस्वीर में साफ देखी जा सकती है । वाहनों के जमघट के बीच पैदल चलती हुई फंसी एक महिला यह दर्शाने के लिए काफी है कि कितनी मुश्किलों से हो राह चलते लोगों को गुजरना पड़ रहा है ।
जबकि जिला पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के दिशा निर्देश पर शहरी क्षेत्र को कई जोन में बाँट कर अनलाॅक – 1में पुरी तरह सड़क सुरक्षा नियमों के पालन कराने के लिए प्रत्येक चौक चौराहे पर यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने में लगातार प्रयास किया जा रहा है। जिले में यातायात प्रभारी स्थानीय टाउन थाना के इस्पेक्टर मिहनाज अहमद के नेतृत्व में नगर के मुख्य मार्ग के प्रत्येक चौराहे पर एक एएसआई सहित पुलिस बलों की तैनाती की गई है। हर रोज सड़क सुरक्षा उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों का जुर्माना वसूली अभियान भी जारी है ।
इसके अलावे सड़क सुरक्षा मामलों में पुलिस प्रशासन जिला को जोड़ने वाली प्रखंडो के सड़कों पर मक्का सुखाने की भी सख्त प्रतिबंध लगा है ताकि सड़कों को अतिक्रमण मुक्त बनाकर आवागमन सुगम हो ।
दुसरी ओर जिले में कोरोना केस की संख्या को नियंत्रण में रखने हेतु बिहार सरकार के निर्देश के आलोक में डी एम डाॅआदित्य प्रकाश द्वारा लोगों को मास्क एवं सेनेटाइज का उपयोग हेतु स्थानीय जिला के सभी प्रखंडो में जागरूकता रथ निकालकर लोगों में जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।
किन्तु, यहां के लोग कोरोना संक्रमण के खतरा से बेखबर है ।ना तो मास्क प्रयोग किया जाता है और, वाहनों पर चिपक कर बैठने की आदत से भी परहेज नही करते है। सड़क सुरक्षा नियमों का भी पालन नही किया जा रहा है । ऐसे में यह कहना भी यहां के लोगों के लिए गलत नही होगा कि खुलेआम ये लोग कोरोना संक्रमण को दावत ही दे रहें लोग । उन्हें अपनी चिंता तो दूर अपने परिवार की भी चिंता शायद नही है।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: