December 2, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

गोवंशीय पशुओं से लदे दो वाहनों को किया गया जब्त

गो-तस्करी के लिए मवेशियों को ले जाने की आशंका

राँची:- रांची पुलिस ने गोवंशीय पशुओं से लदे दो वाहनों को जब्त किया है। रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर लोअर बाजार थाना की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों पशु लदे ट्रक को खादगढ़ा बस स्टैंड के पास जब्त किया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगो को गिरफ्तार किया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है।

80 गोवंशीय पशु जब्त

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अहले सुबह सुबह कांटा टोली के समीप गुप्त सूचना के आधार पर दो वाहनों जांचा गया। दोनों वाहनों में लगभग 80 की संख्या में गोवंश पाए गए। बताया गया है कि दोनों वाहन खूंटी से रिंग रोड पार करते हुए नामकुम पहुंचे और राजधानी में प्रवेश करने का प्रयास किया जा रहा था । वाहन पर छत्तीसगढ़ राज्य से संबंध होने का नंबर प्लेट लगा है जिसकी जांच पुलिस कर रही है ।

वाहन चालक फरार,दो सहयोगी पकड़े गये

हालांकि पुलिस को देखकर कर मौके से चालक फरार हो गया लेकिन उसके साथ मौजूद दो सहकर्मियों को पुलिस ने धर दबोचा गया । पुलिस की भूमिका अहम रही जिस ने तत्परता दिखाते हुए दोनों वाहनों को जब्त कर लिया और सभी जब्त पशुओं को गौशाला लाकर गौशाला प्रबंधन को सुपुर्द कर दिया गया है। गौशाला में ही पशुओं की देखरेख की जाएगी।
झारखंड में गोवंशीय पशुओं की तस्करी पर प्रतिबंध
झारखंड में गोवंशीय पशुओं की तस्करी पर प्रतिबंध है और यह आशंका जतायी जा रही है कि छत्तीसगढ़ से इन पशुओं को लाया गया था और रांची में बिक्री किया जाना था, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने यह कार्रवाई की।

Recent Posts

%d bloggers like this: