December 6, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जीवन में स्वास्थ्य और तनावपूर्ण जिंदगी से राहत के लिए योग सबसे बड़ी दवाः- उपायुक्त

देवघर:- अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर देवघर की उपायुक्त नैंसी सहाय ने अपने संदेश में कहा कि घर से योग, परिवार के साथ रोजाना करे योग। साथ ही उन्होने कहा कि आज के भागदौड़ भरे जीवन में स्वास्थ्य और तनावपूर्ण जीवन के लिए योग सबसे बड़ी दवा है। आज योग से हम सभी स्वयं को चुस्त-दुरूस्त व स्वस्थ्य रख सकते हैं। अतः आवश्यक है कि हम सभी योग को अपने जीवन में महत्व दें और अपने दैनिक क्रिया में शामिल करें।
इस अलावे उपायुक्त नैंसी सहाय ने सभी को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई के साथ स्वास्थ्य, अनुशासन एवं खुशहाली के लिए योग को आवश्यक बताते हुए कहा कि आज के तनावपूर्ण जिंदगी से राहत के लिए योग सबसे बड़ी दवा है। यह हम सभी के लिए बहुत हीं गर्व कि बात है कि योग को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान प्राप्त हुआ है एवं 21 जून को पुरे विश्व में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। भारतीय मनीषियों द्वारा प्रतिपादित योग क्रिया को विश्वस्तर पर प्रतिष्ठापन के द्वारा भारत का विश्व गुरू बनने की दिशा में एक सार्थक कदम है।
उन्होने आगे कहा कि योग के द्वारा हमारी काया निरोग रहती है एवं इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि इसके लिए पसीना बहाने, मशीन का प्रयोग करने या किसी प्रकार का कोई खर्च करने की आवश्यता नही होती है, बल्कि यह सामान्य आसन के द्वारा हीं हो जाता है। इस वजह से देश का कोई भी व्यक्ति चाहे वह अमीर हो या गरीब सामान्य आसन कर स्वयं को निरोग व स्वस्थ्य रख सकता है।

Recent Posts

%d bloggers like this: