December 5, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सोशल डिस्टेसिंग के साथ मना योग दिवस

लॉकडाउन के कारण बड़ा सामूहिक कार्यक्रम नहीं, घरों में लोग ने किया योग : रवि सिन्हा

राँची:- कोरोना संकट को लागू देशव्यापी लॉकडाउन के बीच रविवार को झारखंड में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर किसी बड़े सामूहिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया गया, जबकि कुछ छोटे कार्यक्रम सोशल डिस्टेसिंग के साथ आयोजित किये गये, वहीं अधिकांश लोगों ने अपने घरों में ही योग कर खुद को स्वस्थ रखने का संकल्प लिया।
21 जून 2019 को योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची के धुव्र तारा मैदान आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे, तो झारखंड में खासा उत्साह देखा गया था, लेकिन वर्ष लॉकडाउन की ओर से ज्यादातर ऑनलाइन कार्यक्रम ही आयोजित किये गये। डिजिटल तरीके से लोग योग से जुड़े। इस बार आयोजन की थीम ‘घर पर करें योग और परिवार के साथ करें योग’ को लोगों ने सार्थक बनाया। अधिकांश निजी स्कूलों की ओर से भी आज सुबह बच्चों के लिए ऑनलाइन क्लास शुरू किये गये।
इधर, प्रदेश बीजेपी के नेताओं ने योग दिवस पर सुबह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को सुना और अपने परिवार के साथ योग किया। राज्यसभा सांसद और बीजेपी सांसद दीपक प्रकाश ने रांची स्थित अपने घर में परिजनों के साथ योग किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़ी मान्यता दिलायी है, योग के माध्यम से लोग को खुद को स्वस्थ रखने में सफल हो सकते है और कई बीमारियों तथा समस्याओं से भी मुक्ति मिल सकती है। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता दीनदयाल वर्मा, राजेश कुमार शुक्ला समेत अन्य भाजपा नेताओं ने भी अपने घर और खुले मैदान में योग किया।
रांची, देवघर समेत कई जिला प्रशासन की ओर से भी योग दिवस पर सीमित संख्या में अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया।

%d bloggers like this: