December 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एमजीएम के सफाई कर्मियों ने दी आंदोलन की चेतावनी, कल से सामूहिक अवकाश पर जाएंगे

जमशेदपुर:- महात्‍मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (एमजीएम) में कार्यरत सफाई कर्मियों ने संख्या बल बढ़ाने की मांग को लेकर अधीक्षक, स्वास्थ्य सचिव व उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा है। इसके माध्यम से कहा है कि कर्मचारियों की संख्या नहीं बढ़ाये जाने के विरोध में सभी सफाई कर्मचारियों 22 व 23 जून को दो दिनों तक सामूहिक अवकाश पर जाने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि इसके पहले अस्पताल की सफाई में 150 से ज्यादा सफाई कर्मी लगे हुए थे। हाल के दिनों में स्वास्थ्य विभाग ने कर्मचारी की संख्या घटाकर 40 कर दिया है। जिससे सफाई करने में काफी परेशानी हो रही है। जिसको देखते हुए कई बार वरीय पदाधिकारियों को सफाई कर्मियों की संख्या बढ़ाने के लिए पत्र लिखा जा रहा है। लेकिन किसी प्रकार की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इसको लेकर सभी कर्मचारियों ने 22 व 23 जून को दो दिवसीय सामूहिक अवकाश पर जाने का निर्णय लिया है।

उग्र आंदोलन की चेतावनी

उसके बाद ही समस्या का समाधान नहीं हुआ तो इसके लिए उग्र आंदोलन किया जायेगा। वहीं सामूहिक अवकाश के दौरान बाहर से सफाई कर्मी लाकर अस्पताल में साफ- सफाई का कार्य कराया गया तो इसका जोरदार विरोध किया जायेगा। मुख्यरूप रवि नामता, उषा देवी, सहित अन्य लोगों ने अनुमंडल पदाधिकारी को ज्ञापन दिया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: