November 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पीएम की वीडियो कांफ्रेसिंग में शामिल नहीं हुए हेमंत सोरेन, कहा- बिहार चुनाव को लेकर गरीब कल्याण रोजगार योजना की शुरुआत हुई है

राँची:- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कीवीडियो कांफ्रेसिंग में शामिल नहीं हुए। उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव को लेकर गरीब कल्याण रोजगार योजनाका शुभारंभ हुआहै। केंद्र सरकार के प्रति मुख्यमंत्रीसोरेन की नाराजगी साफ देखी गई।

प्रधानमंत्रीके निर्धारित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को शामिल होना था, लेकिन यहां ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने झारखंड का प्रतिनिधित्व किया। प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से गरीब कल्याण रोजगार योजना कीझारखंड समेत छह राज्यों में आज से शुरुआत की गई है। झारखंड के तीन जिलेयोजना में शामिल किए गए हैं।

सीएम सोरेन नेयोजना परप्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव को ध्यान में रख कर केंद्र सरकार नेइस अभियान का बिगुल फूंकाहै। क्योंकि प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने की शुरुआत केंद्र सरकार आज झारखंड के मात्र तीन जिलों में कर रही है, जबकि झारखंड एक महीना पहलेही पूरे राज्य में इसकी शुरुआत कर चुका है। इसमें प्रतिदिन छह लाख से अधिक लोग रोजगार प्राप्त कर रहे हैं। इसमें तेजी भी आई है, जिसे बढ़ाकर प्रतिदिन 10 लाख लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: