November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भाजपा नेताओं ने घर पर परिजनों के साथ किया योग

राँची:- प्रदेश बीजेपी के नेताओं ने योग दिवस पर सुबह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को सुना और अपने परिवार के साथ योग किया। राज्यसभा सांसद और बीजेपी सांसद दीपक प्रकाश ने रांची स्थित अपने घर में परिजनों के साथ योग किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़ी मान्यता दिलायी है, योग के माध्यम से लोग को खुद को स्वस्थ रखने में सफल हो सकते है और कई बीमारियों तथा समस्याओं से भी मुक्ति मिल सकती है। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता दीनदयाल वर्मा, राजेश कुमार शुक्ला समेत अन्य भाजपा नेताओं ने भी अपने घर और खुले मैदान में योग किया।
इधर, भाजपा के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी संजय कुमार जयसवाल कहा कि प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी ने 2014 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यूएनओ में योग को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाने का अनुरोध किया। 21 दिसंबर 2014 का दिन है जब 194 देशो ने सर्वसम्मति से ये प्रस्ताव पास किया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस हर वर्ष 21 जून को मनाया जाएगा।
इस कोरोना महामारी में अपने इम्युनिटी को स्ट्रांग रखे शारीर स्वस्थ रखे कोरोना के लड़ाई में हम अवस्य जीत हासिल करेंगे। भारतीय संस्‍कृति में योग का विशेष महत्‍व है। यह मानव को सशक्त, शांत और ओजस्वी बनाता है। हमारी इस महान धरोहर को पूरी दुनियां ने उत्तम स्‍वास्‍थ्‍य व मन को एकाग्र करने के लिए अपनाया। कह सकते हैं कि ’योग’ जीवन का वह दर्शन हैं जो इंसान को उसकी आत्मा से जोड़ता है। कोरोना संकट के कारण इस वर्ष देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घर पर योग और परिवार के साथ योग का थीम दिया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: