November 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आज, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे देश को संबोधित


किशनगंज:- कोरोना के विश्वव्यापी संकट के बीच अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पूरी दुनिया में आज मनाया जाएगा। ऐसा पहली बार होगा जब लोग सार्वजनिक स्थलों की जगह अपने-अपने घरों में रहकर अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाएंगे। आज योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित भी करेंगे। कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 6 बजकर 15 मिनट से ही हो जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश डीडी नेशनल, डीडी न्यूज और ऑल इंडिया रेडियो पर प्रसारित होगा। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2020 का आयोजन डिजिटल प्लेटफॉर्म पर होगा। इस बार के अंतराष्ट्रीय योग दिवस की थीम ‘घर पर योग-परिवार के साथ योग’ है। विदेश में स्थापित भारतीय मिशन भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए दुनिया से कनेक्ट होंगे। लोग अपने-अपने घरों में योग करेंगे। कोरोना संकट में विशेषज्ञों की ओर से सलाह दी जा रही है कि योग रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में कारगर हैं। ऐसे में योग दिवस पर दुनियाभर के लोग इस कार्यक्रम से जुड़ सकते हैं।

आयुष मंत्रालय ने की लोगों से शामिल होने की अपील



6वें अतंरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयुष मंत्रालय ने लोगों से मिशन से जुड़ने की अपील भी की है। मंत्रालय की ओर से #MyLifeMyYoga हैशटैग भी चलाया गया है। लोगों से कहा गया है कि वे इस हैशटैग के साथ वीडियो अपलोड करें

डिजिटल प्लेटफार्म पर कॉमन योग प्रोटोकाल



अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान की टीम 45 मिनट के कॉमन योग प्रोटोकॉल का प्रदर्शन करेगी। प्रधानमंत्री मोदी का संदेश इस कार्यक्रम के बाद प्रसारित किया जाएगा। कॉमन योग प्रोटोकॉल को सभी उम्र के लोगों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: