December 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किशनगंज में लगातार बारिश से उफनती नदियों के बाढ़ व कटाव रोधी कार्य जोरों पर

किशनगंज:- बिहार के किशनगंज में मौनसून प्रवेश के साथ ही पिछले कई दिनों से बारिश लगातार हो रही है। जिसके कारण किशनगंज जिला प्रशासन को भी भारी मसक्कत का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना महामारी काल के चुनौती भरे क्षण में भी डी एम डाॅ आदित्य प्रकाश जिले के संबंधित विभाग के पदाधिकारीयों के साथ लगातार दौरा कर नदियों में बढ़ते जलस्तर और कटाव रोधी कार्य को सुनिश्चित करने में लगे रहे।
शुक्रवार को डी एम के निर्देश के आलोक में स्थानीय जिला अंतर्गत पोठिया ,किशनगंज, कोचाधामन,ठाकुरगंज एवं दिधलबैंक प्रखंडो के कुल 07 कटाव विन्दुओं पर संपादित कराये जा रहे कटाव निरोधी योजनाओं की जांच जिला स्तरीय अधिकारी एवं अभियंताओं की टीम के द्वारा की गई ।

ताकि कटाव रोधी योजनाओं को संबंधित विभाग द्वारा निर्धारित मापदण्ड एवं गुणवत्ता के साथ अति शीघ्र पूरा कराया जा सके।
वहीं पोठिया प्रखंड के बक्सा के समीप कटाव निरोधी कार्य की जांच स्थानीय अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण अधिकारी के द्वारा, तथा कोचाधामन प्रखंड क्षेत्र में महानंदा नदी के दाएँं तट पर स्थित बगलबाड़ी पावर ग्रिड के बचाव में एवं उक्त पंचायत के बैरगना गांव का कटाव निरोधक कार्य की जांच वरीय उपसमाहर्ता श्वेतांक लाल के द्वारा वही ठाकुरगंज प्रखंड बूढ़ी गढ़क कार्य की जांच वरीय उपसमाहर्ता विकास कुमार सहित उक्त प्रखंड के इण्डो- नेपाल सीमा पर मेची नदी, स्थानीय प्रखंड क्षेत्र के जनता महानंदा नदी आदि चिन्हित स्थलों पर संबंधित विभाग के अभियंताओं एवं जिला स्तरीय अन्य प्रमुख अधिकारीगण तीव्र गति से कटाव व बाढ़ रोधी कार्य के निरीक्षण तथा निरोधी कार्य को पूरा करने हेतु लगे हैं । जिससे कि स्थानीय जिले के भौगोलिक स्थिति को छोटी – बड़ी नदी के प्रभाव से बाढ़ एवं कटाव से पूर्ण सुरक्षित करने का प्रयास सफल हो।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: