November 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अनुकम्पा व पेंशन से जुड़े मामलों को न रखें लंबितः उपायुक्त

देवघर:- उपायुक्त नैंसी सहाय की अध्यक्षता में स्थापना शाखा, सामान्य शाखा, विधि शाखा जिला स्थापना समिति एवं उच्च न्यायालयों से संबंधित मामलों की बैठक समाहरणालय में आयोजित की गई। इस दौरान उपायुक्त ने संबंधित सभी विभिन्न विभागों, प्रखण्डों तथा अंचलों से आये अनुकम्पा से संबंधित सभी मामलों के साथ रिक्त पदो, पेंशन से जुड़े मामलों की समीक्षा करते हुए विभिन्न कार्यालयों में सेवा निवृत हुए कर्मियों के बाद रिक्त पदों की जानकारियों से अवगत हुई। साथ ही अनुकम्प व पेंशन से जुड़े मामलों का त्वरित निष्पादन करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया।
इसके अलावे उपायुक्त द्वारा संबंधित विभाग के अधिकारियों को निदेशित किया कि अनुकम्पा से संबंधित आवेदनों पर किसी प्रकार की आपत्ति है या नहीं इसकी भी जांच करा ले।
इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त नैन्सी सहाय ने गलत तरीके से नियुक्ति का लाभ के मामले, अनुकम्पा से संबंधित नियुक्ति, निलंबन, जनसंवाद आदि की समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधीक्षक को निदेशित किया कि वे कार्यलय से संबंधित सारे कार्य यथा-फाइल, कैश बुक, आदि को अपडेट करा लें ताकि कार्यो के संपादन में किसी भी प्रकार की कोई सामस्या ना हो।
बैठक के दौरान उपरोक्त के अलावे उप विकास आयुक्त शैलेन्द्र कुमार लाल, प्रशिक्षु आईएएस संदीप मीणा, स्थापना उपसमाहर्ता परमेश्वर मुंडा, सामान्य शाखा प्रभारी मीनाक्षी भगत, प्रशाखा पदाधिकारी एवं संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: